गर्मियों के बाद मानसून का मौसम हमें घूमने घर से बाहर निकलने और घूमने का मौका देता हैं, अगर आप भी मानसून में अपने दोस्तो के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन आपका बजट कम हैं, तो आपको हम इस लेख के माध्यम से आपको देश की उन जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप कम पैसों में घूमने जा सकते हैं-

Google

देहरादून

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, दोस्तों और परिवार दोनों के लिए एक शानदार जगह है। शहर में कई किफ़ायती कैफ़े और होटल हैं, जो इसे ठहरने के लिए किफ़ायती और मज़ेदार जगह बनाते हैं।

Google

अमृतसर

अमृतसर स्वर्ण मंदिर के लिए प्रसिद्ध है, जो एक प्रमुख आकर्षण है जहाँ रोज़ाना हज़ारों पर्यटक आते हैं। स्वर्ण मंदिर के अलावा, शहर के आस-पास घूमने के लिए कई अन्य जगहें हैं, जो इसके आकर्षण और पैसे के हिसाब से किफ़ायती हैं।

नैनीताल

नैनीताल अपनी शानदार झीलों और प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है। यह शहर किफायती भोजन और आवास विकल्प प्रदान करता है, जो इसे बजट-अनुकूल पारिवारिक यात्रा के लिए एक आदर्श गंतव्य बनाता है।

मैक्लोडगंज

हिमाचल प्रदेश में मैक्लोडगंज एक सुरम्य हिल स्टेशन है जो बजट के हिसाब से घूमने के लिए एकदम सही है। जो बिना ज़्यादा पैसे खर्च किए आराम और रोमांच की तलाश में हैं।

Google

ऋषिकेश

राफ्टिंग और बंजी जंपिंग जैसे अपने साहसिक खेलों के लिए प्रसिद्ध, ऋषिकेश किफायती आवास और भोजन विकल्प भी प्रदान करता है। ऋषिकेश बजट-अनुकूल कीमत पर कई तरह के अनुभव प्रदान करता है।

Related News