दैनिक जीवन की भागदौड़ से दूर एक साथ के पल बिताने के इच्छुक नए जोड़ों के लिए, दिल्ली में रोमांटिक स्थान की तलाश एक आनंददायक खोज है। पारंपरिक हनीमून से परे, नियमित कार्यदिवस पर भी, अपने साथी के साथ शांत क्षणों को आराम देने और संजोने के कई विकल्प हैं। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको दिल्ली के आसपास की ऐसी ही जगहों के बारे मे जानेगें-

Google

1. पार्थसारथी रॉक, जे.एन.यू

जेएनयू परिसर में छिपा हुआ, पार्थसारथी रॉक दिल्ली में एक छिपे हुए रत्न के रूप में खड़ा है। एक खुली हवा वाले सभागार के रूप में काम करते हुए, यह स्थान जोड़ों को प्रकृति के बीच गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का मौका प्रदान करता है। मुख्य आकर्षण सूर्यास्त का मनमोहक दृश्य है, जो एक व्यस्त दिन के बाद एक शांत पृष्ठभूमि प्रदान करता है।

Google

2. इंडिया गेट कॉम्प्लेक्स

इंडिया गेट से जुड़ी हलचल भरी छवि के विपरीत, इसके आसपास का परिसर एक शांत वातावरण प्रदान करता है। दिल्ली का यह सुरक्षित ठिकाना जोड़ों को देर रात की मुलाकात का आनंद लेने की अनुमति देता है। चाहे आइसक्रीम का स्वाद लेना हो या चाय की चुस्की लेना हो, यह क्षेत्र भीड़ से दूर देर रात की डेट के लिए एक आदर्श स्थान प्रदान करता है।

Google

3. महरौली पुरातत्व पार्क

प्रतिष्ठित कुतुब मीनार से मात्र दो मिनट की दूरी पर, महरौली पुरातत्व पार्क इतिहास प्रेमियों और जोड़ों के लिए एक स्वर्ग है। 200 एकड़ में फैला यह पार्क ऐतिहासिक संरचनाओं को समेटे हुए है और आराम चाहने वाले जोड़ों के लिए एक सुरम्य पृष्ठभूमि प्रदान करता है। अपने साथी के साथ फुर्सत के पल बिताने के लिए यह एक आदर्श स्थान है।

4. डियर पार्क, हौज़ खास

दिल्ली में सबसे अच्छे रोमांटिक स्थानों में से एक के रूप में जाना जाने वाला, हौज़ खास में डियर पार्क जोड़ों के लिए एक आकर्षक स्थान है। झील के किनारे हरे-भरे फूलों की क्यारियाँ हैं, जो एक शांत वातावरण बनाती हैं। जैसे ही आप पार्क में टहलते हैं, मोर, हिरण और खरगोशों का सामना करते हैं, जो समग्र रोमांटिक अनुभव को बढ़ाता है।

Related News