इंटरनेट डेस्क। बारिश के मौसम को प्यार और रोमांस का मौसम भी माना जाता है. मॉनसून में रोमांटिक मोमेंट कैच करने के लिए ट्रिप करना सबसे बेस्ट माना जाता है. लेकिन इस दौरान कुछ लोग एडवेंचर स्पोर्ट्स को एंजॉय करना चाहते है। तो इस लेख को जरूर पढ़े। भारत में कई ऐसी जगह हैं, जहां आप रोमांटिक ट्रिप के दौरान कई एडवेंचर स्पोर्ट्स को एंजॉय कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते है भारत में स्थित उन जगहों के बारे में जहा जाकर आप रोमांटिक ट्रिप के साथ साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स का भी मजा ले सकते है। आइए जानते है विस्तार से -

* कुल्लू में रिवर राफ्टिंग का ले मजा :

हिमाचल के कुल्लू में रिवर राफ्टिंग ठीक दाम पर कराई जाती है।पार्टनर के साथ नदी किनारे क्वालिटी टाइम बिताने के अलावा नदी में नाव की सैर करने का भी अलग ही मजा है। नाव की सैर करने के दौरान आप और आपका पार्टनर अपनी अच्छी अच्छी फोटोज भी ले सकते है।

* ट्रैकिंग की शौकीन लोग मेघालय से करे एंट्री :

अगर आप अपने रोमांटिक के साथ-साथ ट्रैकिंग का भी मजा लेना चाहते हैं तो आप नॉर्थ ईस्ट में स्थित कहीं जगह का चयन कर सकते हैं। इसके लिए आप मेघालय से एंट्री लें, हिमाचल प्रदेश होते हुए इसे नागालैंड में फिनिश कर सकते हैं. यहां ट्रैकिंग करने का अलग ही मजा है।

* पैराग्लाइडिंग के लिए बेस्ट है ये जगह :

अगर आप अपनी रोमांटिक ट्रिप के दौरान पैराग्लाइडिंग का भी मजा लेना चाहते है तो आप हिमाचल का चयन कर सकते है। यहां पार्टनर के साथ हवा में उड़कर ब्यूटीफुल मोमेंट्स कैच किए जा सकते हैं. इस दौरान आप वीडियो भी बना सकती हैं। हिमाचल के कई हिस्सों में पैराग्लाइडिंग कराई जाती है।

* दार्जिलिंग भी के अच्छी जगह :

यहां एंजॉय करने के लिए आप जोरबिंग भी कर सकते. इसमें आप प्लास्टिक की बॉल में अंदर जाते हैं और फिर इधर से उधर लुढ़कते हैं. खूबसूरत नजारों वाला दार्जिलिंग कपल के लिए बेस्ट रोमांटिक डेस्टिनेशन माना जाता है।

Related News