pc: tv9hindi


छुट्टियों के समय, हर किसी के मन में पार्टी, क्लबिंग, और आउटिंग की इच्छा होती है। हमारे देश में एक ऐसा शहर है जो अपनी नाइट लाइफ के लिए मशहूर है - वो कोई और राज्य नहीं, बल्कि गोवा है। चाहे फैमिली ट्रिप हो, दोस्तों के साथ आउटिंग हो, या सिर्फ सोलो ट्रिप हो, गोवा हमेशा लोगों की प्राथमिकता है।

गोवा हमेशा भरपूर टूरिस्ट्स से भरा होता है, और यहां आपको पूरे साल पार्टी का माहौल मिलेगा। यहां ऑफ-सीजन में भी लोग पार्टी करते नजर आ सकते हैं। इसलिए, युवा पीढ़ी का सपना होता है कि वे अपने दोस्तों के साथ एक बार गोवा ट्रिप जरूर करें। गोवा की सुंदरता है उसके लोगों को मोह लेने के लिए काफी है, लेकिन यहां जाने के लिए आपको अच्छा बजट तैयार करना होगा। हालांकि, हमने पहले भी बताया है कि यहां आप बिना पैसों के भी रह सकते हैं, तो आइए देखते हैं इसके कुछ तरीके।

वॉलंटियरिंग:
गोवा में कई छोटे रिजॉर्ट्स हैं जो वॉलंटियरिंग प्रोग्राम्स चलाते हैं। इन जगहों पर आप बिना पैसा खर्च किए रह सकते हैं। आपको होटल में कुछ काम, जैसे की कुकिंग, कैंपेनिंग, ऑर्डर बुकिंग, सर्विंग, आदि में मदद करनी होगी और आप इसके बदले में होटल में फ्री रह सकते हैं। इससे आपका खर्च कम होगा और आप गोवा की जीवनशैली का आनंद ले सकते हैं।

pc: mercuryholidays

हॉस्टल:
यदि आपका बजट कम है, लेकिन फिर भी आप गोवा जाना चाहते हैं, तो हॉस्टेल में रह सकते हैं। हॉस्टलों का किराया होटलों से कम होता है और कुछ हॉस्टल में आपको फ्री रहने का भी ऑप्शन मिल सकता है। आपको हॉस्टल के कुछ कामों में मदद करनी होगी जैसे की रिसेप्शन, डूर गाइड, और हाउसकीपिंग, और इसके बदले में आप यहां फ्री में रह सकते हैं।

pc: google

बेहतरीन फूड और कैफे:
गोवा में बहुत से कैफे हैं जहां आपको वेज और नॉन-वेज दोनों प्रकार की डिशेज मिल सकती हैं। यहां सोलो ट्रिप करते समय, आप बहुत से कैफे और फूड जॉइंट्स का आनंद ले सकते हैं जो आपको स्थानीय खाद्य का अनुभव करने में मदद करेंगे।

Related News