यदि आप मलेशिया की यात्रा पर विचार कर रहे हैं, तो अब अपनी यात्रा सूची की योजना बनाने और इस आकर्षक देश में घूमने के लिए सर्वोत्तम स्थानों की खोज करने का समय आ गया है। मलेशिया द्वारा भारतीयों के लिए वीज़ा-मुक्त प्रवेश की हालिया घोषणा ने इसके विविध आकर्षणों की खोज में रुचि बढ़ा दी है, आइए जानते हैं मलेशिया के खूबसूरत जगहों के बारे में

Google

कुआलालंपुर:

अपने आश्चर्यजनक वास्तुकला और समृद्ध इतिहास के लिए मशहूर गतिशील राजधानी कुआलालंपुर में अपने मलेशियाई साहसिक कार्य की शुरुआत करें। विश्व स्तर पर प्रसिद्ध, कुआलालंपुर में दुनिया की सबसे ऊंची गगनचुंबी इमारतें हैं, जिनमें प्रतिष्ठित पेट्रोनास टावर्स भी शामिल हैं।

Google

पेनांग हिल:

पेनांग हिल की ओर उद्यम करें, एक पहाड़ी स्थान जिसे बुकिट बेंडेरा के नाम से भी जाना जाता है। यह यूनेस्को विरासत स्थल मनोरम पर्वत दृश्य प्रस्तुत करता है और औपनिवेशिक युग के चिन्ह प्रदर्शित करता है। हरे-भरे परिदृश्यों और ऐतिहासिक अवशेषों की सराहना करते हुए, ओरिएंट के इस मोती के आकर्षण में डूब जाएं।

लैंगकॉवी

समुद्र तट प्रेमियों के लिए, लैंगकॉवी एक अवश्य घूमने लायक द्वीपसमूह है जिसमें 99 द्वीप हैं। एक सच्चा स्वर्ग, लंगकावी में हरे-भरे खेत, विशाल समुद्र तट और घने जंगल हैं। क्षेत्र के मनमोहक दृश्य के लिए केबल कार लें और वास्तव में अविस्मरणीय साहसिक कार्य के लिए स्काई ब्रिज को पार करने के रोमांच का अनुभव करें।

Google

मलक्का:

मलेशिया के सबसे पुराने व्यापारिक बंदरगाह मलक्का की यात्रा करें और 15वीं शताब्दी में वापस जाएँ। यह यूनेस्को विरासत स्थल अतीत के अवशेषों को प्रदर्शित करता है, जो अपने ऐतिहासिक महत्व से आगंतुकों को आकर्षित करता है। हरे-भरे जंगलों और विशाल समुद्र तटों का अन्वेषण करें जो मलक्का के शाश्वत आकर्षण को बढ़ाते हैं।

Related News