इंटरनेट डेस्क। घूमने के लिए हर कोई बरसात के मौसम का इंतजार करता है क्योंकि यह मौसम घूमने के लिए बहुत ही सुहावना और अच्छा होता है। इस मौसम में अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ घूमने जाना चाहते हैं और बारिश का पूरा मजा लेना चाहते हैं तो ऐसी कई जगह है जहां पर आप घूमने का प्लान कर सकते हैं इन जगहों का वातावरण मानसून के दौरान और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाता है इन जगहों पर प्राकृतिक सुंदरता आप का मन मोह लेगी। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इन जगहों के बारे में विस्तार से -

1. पंचगनी घूमने का बनाए प्लान :

बरसात के मौसम में अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आप पंचगनी जोकि महाराष्ट्रीय बहुत खूबसूरत जगह है पर जाने का प्लान बना सकते हैं। इस मौसम में आपको यहां पर चारों तरफ हरियाली ही हरियाली नजर आएगी प्रकृति प्रेमी लोगों के लिए यह जगह बहुत ही बेस्ट जगह है। यहां पर जाने वाले हो दर्शनीय स्थलों के साथ ट्रैकिंग काफी आनंद ले सकते हैं।

2. पार्टनर के साथ दार्जिलिंग की ट्रिप का करें प्लान :

बरसात के मौसम में अपने पार्टनर के साथ आप भी अगर घूमने जाना चाहते हैं तो आप दार्जिलिंग जा सकते हैं। घूमने के लिए जगह बहुत ही खूबसूरत है। यहां पर आप चाय के बागान और हरे-भरे पहाड़ों के सुंदर नजारे देख सकते हैं। आप यहां पर टॉय ट्रेन की यात्रा का मजा ले सकते हैं साथ ही यहां के लुभावने दर्शन देख सकते हैं जो आपको खूब पसंद आएंगे।

3. कोडाइकनाल जाने का करें प्लान :

बरसात के मौसम में आप अपने पार्टनर के साथ घूमने जाना चाहते हैं तो आप कोडाईकनाल जोकि तमिलनाडु में स्थित है का प्लान बना सकते है। बरसात के मौसम में पार्टनर के साथ घूमने के लिए यह जगह बहुत अच्छी है। इस जगह पर आप अपने पार्टनर के साथ बोटिंग का , ट्रेकिंग, दर्शनीय स्थल की सैर करने का आनंद ले सकते हैं। आप यहां कोकर्स वॉक, कोदई झील , डेविल्स किचन, और पिलर रॉक घूमने के लिए जा सकते हैं।

4. पार्टनर के साथ कौसानी घूमने का करे प्लान :

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ बरसात के मौसम में घूमने जाना चाहते हैं तो आप कौसानी जा सकते हैं जोकि उत्तराखंड राज्य मैं स्थित एक छोटा सा गांव है। इस मौसम में इस गांव की खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है यहां पर जाकर आप बादलों से गिरे दर्शकों का नजारा देख सकते हैं जो आपका मन को मोह लेंगे। कपल्स के घूमने के लिए यह जगह बहुत अच्छी जगह है।

Related News