इस साल करवा चौथ का त्यौहार 13 अक्टूबर को मनाया जाने वाला है करवा चौथ के दिन सभी महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है और खुद को दुल्हन की तरह तैयार करती है और सोलह सिंगार करती है इस दिन की तैयारी महिलाएं कई दिन पहले से ही शुरु कर देती है। बाजार में जाकर कई तरह की चीजें खरीदती है यदि आप भी करवा चौथ बाजार से शॉपिंग करना चाहती है तो आप दिल्ली के इन बाजारों में जाकर कम बजट में अच्छी खासी शॉपिंग कर सकती है। आइए जानते है दिल्ली के इन बाजारों के बारे में विस्तार से जहां पर आप शॉपिंग करने के साथ साथ घूमने का भी मजा ले सकते हैं। आइए जानते है -

* करोल बाग बाजार :

यदि आप भी कम बजट में करवा चौथ की शॉपिंग करना चाहती हैं तो आप दिल्ली के करोल बाग बाजार में जा सकती है यहां पर आपको कम बजट में अच्छी साड़ी और चूड़ियां आसानी से मिल जाएगी इसके अलावा आप यहां से कम बजट में अपने लिए अच्छा मेकअप का सामान की खरीद सकती है।

* कमला बाजार :

आप अपनी करवा चौथ की शॉपिंग करने के लिए दिल्ली में स्थित कमला मार्केट में जा सकते हैं यह मार्केट बहुत ही प्रसिद्ध है आप इस जगह पर जाकर सस्ते दामों में अपने लिए सामान खरीद सकते हैं आप यहां पर अपने हिसाब से बजट के अंदर ज्वेलरी और मेकअप तथा हैंडबैग और कपड़े आदि चीजें आसानी से खरीद सकती है।

* शाहपुर जाट बाजार :

आप करवा चौथ की शॉपिंग करने के लिए दिल्ली में स्थित शाहपुर जाट बाजार जा सकती है यह एक बहुत ही अच्छी जगह है यह जगह एथनिक आउटफिट्स के लिए प्रसिद्ध है आप यहां पर जाकर अपने लिए साड़ी और सूट तथा लहंगा जैसे ट्रेडीशनल आउटफिट्स काफी सस्ते दामों में खरीद सकती है इसके अलावा आप इस बाजार से हैंडीक्राफ्ट से बनी चीजें भी खरीद सकती हैं।

* दिल्ली हाट बाजार :

दिल्ली में शॉपिंग करने के लिए आप दिल्ली हॉट बाजार भी अच्छा विकल्प है इस बाजार में जाकर आप अपने लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स और फुटवियर आदि सस्ते में खरीद सकती है। इस बाजार में आपको आर्टिफिशियल ज्वेलरी के कई तरह के डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे यह जगह करवा चौथ की शॉपिंग के लिए आपके लिए एक बेस्ट विकल्प है।

Related News