कई बार शहर से बाहर घूमने के लिए लोग टैक्सी की बुकिंग करते हैं. टैक्सी आपकी यात्रा को सुविधाजनक बना देती है क्योंकि आप अपनी मर्जी के हिसाब से ड्राइवर को कहीं भी चलने के लिए कह सकते हैं। लेकिन इस सुविधा के बदले आपको ड्राइवर को काफी पैसा देना पड़ता है। टैक्सी में सफर करना आपको बस में सफर करने से काफी महंगा पड़ता है। अगर आप आने वाले समय में टैक्सी से कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं। तो इस लेख को जरूर पढ़े। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे ऐसे कुछ टिप्स के बारे में जो आपकी सस्ते में टैक्सी बुक करवाने में आपकी मदद करेंगे । आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में -

* हवाई अड्डे से कभी भी ना करे कैब बुकिंग :

अगर आप हवाई अड्डे से कैब की बुकिंग करते हैं, तो ये आपको काफी महंगी पड़ती है. इसलिए आप ऐसे में ​पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें. इसके अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जाते समय रास्ते में किसी ऐसी जगह पर उतर जाएं, जहां से आपको टैक्सी मिल सकती हो. फिर वहां से टैक्सी की बुकिंग करें. ऐसे में आपको टैक्सी बहुत महंगी नहीं पड़ेगी।

* कीमतों की तुलना करें :

आज के समय में ऐसी तमाम एप हैं, जो आपको कार बुकिंग की सुविधा देती हैं. अक्सर हम जो एप इस्तेमाल करते हैं, उसी से बुकिंग कराना पसंद करते हैं. लेकिन अगर आपको सस्ते दामों पर टैक्सी चाहिए तो कई एप पर आप इसकी कीमत को चेक करें. इसके अलावा आप अलग से भी प्राइवेट टैक्सी बुकिंग की कीमत के बारे में जानें. सब की कीमतों की तुलना करने के बाद आप कार को बुक करें. ऐसे में आप किफायती दामों पर बुकिंग कर पाएंगे।

* कूपन कोड को करें अप्लाई :

आप जिस एप का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं, वो एप आपको अक्सर तमाम कूपन कोड के मैसेजेज भेजती रहती है. आप इस तरह के कोड पर नजर रखें और जरूरत पड़ने पर कोड को कैब बुकिंग के दौरान अप्लाई कर दें. इससे भी आपकी कैब सस्ती पड़ जाती है।

* गैस या पेट्रोल की फिलिंग सामने करवाएं :

गैस या पेट्रोल की फिलिंग अपने सामने करवाएं इसके लिए किसी तरह का पेमेंट पहले से न करें. कई बार पहले से गैस या पेट्रोल भरे होने की बात कहकर कैब एजेंसी ग्राहक को ठग लेती हैं. इस ठगी से बचने के लिए आप गैस या पेट्रोल फिलिंग अपनी आंखों के सामने ह करवाएं।

Related News