pc: jagran

राजस्थान के पुष्कर में होली के उत्सव को देखने के लिए आपको यहां जाना चाहिए। इस उत्सव का नाम 'कपड़ा फाड़ होली' है, जो वास्तव में अनुभव करने योग्य है। यहां डीजे से लेकर भांग, लस्सी और ठंडाई तक, सभी कुछ मिलता है। लोग सुबह से ही अपने घरों की छतों पर उतर आते हैं और नाच-गाने का आनंद लेते हैं। इस साल होली 3 दिन की छुट्टी के साथ आ रही है, तो आपके पास यहां होली मनाने के अलावा भी कई जगहों की सैर का मौका है। पुष्कर झील, ब्रह्मा मंदिर, मन महल, वराह मंदिर और रंगजी मंदिर यहां के प्रमुख पर्यटक स्थल हैं।

आईआरसीटीसी ने भी राजस्थान के लिए एक शानदार टूर पैकेज लाया है। इसमें आपको बीकानेर से लेकर जयपुर, पुष्कर, जैसलमेर और उदयपुर घूमने का मौका मिलेगा। आपको 35 सीटर वाली गाड़ी, 6 ब्रेकफास्ट और 6 डिनर का भी ऑप्शन मिलेगा।

चेन्नई से राजस्थान के लिए इस पैकेज का दाम सिंगल बुकिंग के लिए 49000 रुपये, डबल शेयरिंग के लिए 39900 रुपये और ट्रिपल शेयरिंग के लिए 39000 रुपये हैं। 5 से 11 साल के बच्चों के लिए दाम 31000 रुपये हैं और 2 से 4 साल के बच्चों के लिए 28000 रुपये हैं।

आप इस पैकेज को आईआरसीटीसी की वेबसाइट से बुक कर सकते हैं। यहां जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: IRCTC Rajasthan Tour Packages

Related News