दोस्तो अगर आप भीषण गर्मी से परेशान हैं और घूमने के लिए किसी ठंडी जगह के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके लिए बेस्ट नॉर्थ ईस्ट, जो अपने ऊंचे पहाड़ों, खूबसूरत घाटियों, हरी-भरी हरियाली और कलकल करती नदियों के लिए जाना जाता हैं, अगर आप भी किसी ऐसी जगह घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, तो भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने एक खास टूर पैकेज तैयार किया है जो इस खूबसूरत क्षेत्र में अविस्मरणीय अनुभव का वादा करता है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको इस पैकेज के बारे में बताएंगे-

Google

टूर प्लान

देखो अपना देश अभियान के हिस्से के रूप में, IRCTC ने "स्प्लेंडर्स ऑफ़ नॉर्थ ईस्ट x बेंगलुरु" पैकेज लॉन्च किया है। यह 6-रात, 7-दिन का दौरा 10 जून से शुरू होगा और इसमें दार्जिलिंग, गंगटोक और कलिम्पोंग की यात्राएँ शामिल हैं। सभी यात्री हवाई जहाज़ से यात्रा करेंगे, जिससे यात्रा शुरू से ही आरामदायक होगी।

Google

प्रदान की जाने वाली सुविधाएँ

इकोनॉमी क्लास फ़्लाइट टिकट: सभी यात्रियों के लिए राउंड-ट्रिप टिकट।

आवास: पूरे दौरे के दौरान होटल में ठहरना।

भोजन: प्रतिदिन नाश्ता और रात का खाना उपलब्ध कराया जाता है।

यात्रा बीमा: मन की शांति के लिए कवरेज शामिल है।

Google

लागत का विवरण

  • अकेले यात्री: 61,540 रुपये
  • युगल: 49,620 रुपये प्रति व्यक्ति
  • ट्रिपल बुकिंग: 48,260 रुपये प्रति व्यक्ति
  • बच्चे (5 से 11 वर्ष):
  • बिस्तर के साथ: 42,010 रुपये
  • बिना बिस्तर के: 33,480 रुपये

बुकिंग जानकारी

इस शानदार पैकेज को बुक करने के लिए, आप IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसके अलावा, IRCTC के पर्यटक सुविधा केंद्रों और क्षेत्रीय कार्यालयों में भी बुकिंग की जा सकती है। IRCTC ने ट्वीट के ज़रिए पैकेज के बारे में जानकारी भी साझा की है, जिसमें पूर्वोत्तर के मनमोहक नज़ारों को देखने के अवसर पर प्रकाश डाला गया है।

Related News