इंटरनेट डेस्क। घूमने का शौक सबको पता है। हर कोई चाहता है कि वह अपनी लाइफ में अच्छी-अच्छी जगह पर घूमने जाए। अगर आप भी भारत की सभी जगहों पर घूम कर अबकी बार भारत से बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि कहां पर जाएं तो आप इस बार भारत से बाहर घूमने के लिए इटली का प्लान कर सकते है। इटली की यात्रा के दौरान आप घूमने के साथ-साथ यहां के स्ट्रीट फूड का भी मजा ले सकते हैं यहां का स्ट्रीट फूड दुनिया भर में जाना जाता है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे की आप इटली की ट्रिप के दौरान आप यहां पर किन-किन जगहों की सैर कर सकते हैं। आइए जानते है -

* इटली की ट्रिप के दौरान पॉम्पी जरूर जाए :

इटली की ट्रिप के दौरान आपको घूमने के लिए पॉम्पी नाम की जगह पर जरूर जाना चाहिए। इटली में स्थित इस जगह का संबंध एक ज्वालामुखी से जुड़ा हुआ है कई सालों पहले यहां पर ज्वालामुखी फटने के कारण बहुत ज्यादा तबाही मची थी। धीरे-धीरे इस जगह को एक शहर के रूप में बदल दिया गया।

* कोलोसियम रोम जरूर जाए घूमने :

इटली की ट्रिप का आप अगर पूरा मजा लेना चाहते हैं तो आप इटली की ट्रिप के दौरान यहां पर स्थित कोलोसियम रोम कि सैर जरूर करें। कोलोसियम रोम एक तरह का अखाड़ा है जो आज भी इटली की चर्चित या फेमस इमारतों में से एक है इस जगह के बारे में कहा जाता है कि यहां के प्रदर्शन को एक साथ 50000 लोग देख सकते हैं। और इस इमारत में 80 गेट हैं। इसलिए आप इसे देखने जरूर जाएं

* इटली में स्थित पासिटानो :

इटली में कहीं ऐसी जगह है जो इसे बाकी जगह से अलग बनाती है। इनमें से एक जगह है पासिटानो। ये एक शहर है जो तट के पास में स्थित है। इसकी खूबसूरती आपका मन मोह लेगी। इसलिए इटली यात्रा करते समय इस जगह पर घूमने जरूर जाएं।

* इटली का फूड जरूर करें ट्राई :

अगर इटली की यात्रा के दौरान आपने यहां के खाने का मजा नहीं लिया तो आपकी यात्रा अधूरी ही रह जाएगी। क्योंकि इटली का स्ट्रीट फूड पूरी दुनिया में फेमस है आप इटली की यात्रा के दौरान यहां पर मिलने वाले पोलेंटा, ट्रफल्स तथा रिबोलिटा जैसी डिशेज को ट्राई कर सकते है। यहां पर स्ट्रीट फूड का स्वाद बहुत ही लाजवाब होता है।

Related News