दोस्तो देश में अप्रैल शुरु होन के साथ ही गर्मियों ने दस्तक दे दी हैं और अब लोग अपने परिवार के साथ गर्मी से राहत पाने के ठंड़ी जगहों पर घूमने निकलेंगे और आनंद लेंगे, अगर आप भी उन लोगो में से एक हैं जो इस अप्रैल अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान बना रहा हैं, तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से दक्षिण भारत की उन जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप घूमने जा सकते हैं, आइए जानते है इनके बारे में-

Google

कोडईकनाल, तमिलनाडु:

तमिलनाडु में बसा कोडईकनाल गर्मियों में घूमने के लिए एक उच्च स्थल के रूप में उभर कर सामने आया है। यह प्रसिद्ध हिल स्टेशन हरे-भरे चाय के बागानों, राजसी पहाड़ों, शांत झीलों और लुभावनी घाटियों को दर्शाता है, जो आपके प्रिय के साथ अविस्मरणीय क्षणों के लिए दृश्य तैयार करता है।

google

अलेप्पी, केरल:

केरल, अपनी अद्वितीय सुंदरता से यात्रियों को लुभाता है जो शरीर और आत्मा दोनों को तरोताजा कर देता है। अपने कई ख़ज़ानों के बीच, अल्लेप्पी अपने मनमोहक समुद्र तटों, शांत बैकवाटर और मंत्रमुग्ध कर देने वाले लैगून के लिए जाना जाता है।

विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश:

विशाखापत्तनम या विजाग, हिल स्टेशन आकर्षण और तटीय आकर्षण के मिश्रण से यात्रियों को मंत्रमुग्ध कर देता है। आंध्र प्रदेश के सबसे बड़े शहर के रूप में, विशाखापत्तनम में न केवल आश्चर्यजनक समुद्र तट हैं बल्कि प्रसिद्ध बौद्ध स्थल भी हैं।

Google

कूर्ग, कर्नाटक:

कूर्ग, कर्नाटक का यह दर्शनीय स्थल झरने वाले झरनों से लेकर शांत झीलों और प्राचीन किलों तक असंख्य आकर्षण प्रदान करता है।

Related News