दोस्तो देश में गर्मी की मौसम पिछले महीने शुरु हो गई हैं और आपमें से कई लोग इस चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए किसी यात्रा की योजना बना रहे हैं, लेकिन जगह की तलाश पूरी नहीं हो रही हैं, तो आप इस बात की चिंता ना करें, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप घूमने जा सकते हैं-

Google

लैंसडाउन:

उत्तराखंड के मध्य में स्थित, लैंसडाउन एक सुरम्य स्वर्ग के रूप में उभरता है, जो अपने कालातीत आकर्षण से यात्रियों को आकर्षित करता है। चाहे आप प्रकृति के आलिंगन के बीच सांत्वना चाहते हों या उसके शुद्धतम रूप में रोमांच की लालसा रखते हों, लैंसडाउन एक अविस्मरणीय विश्राम का वादा करता है।

Google

बीर बिलिंग:

एड्रेनालाईन के शौकीनों के लिए, बीर बिलिंग हिमाचल प्रदेश के शांत परिदृश्य में रोमांच का प्रतीक है। विश्व स्तर पर पैराग्लाइडर के स्वर्ग के रूप में प्रसिद्ध, यह अनोखा शहर आसमान में रोमांच के अलावा और भी बहुत कुछ प्रदान करता है।

तवांग:

भारत के उत्तरपूर्वी विस्तार में बसा तवांग एक छिपे हुए रत्न की तरह सामने आता है, जो खोजे जाने की प्रतीक्षा कर रहा है। प्राचीन मठों, झरने के झरनों और सामान्य से परे के परिदृश्यों की छटा बिखेरते हुए, तवांग उन सभी पर जादू कर देता है जो इसके आगोश में जाने का साहस करते हैं।

Google

मुन्नार:

केरल की हरी-भरी पहाड़ियों के बीच, मुन्नार प्रकृति की अद्वितीय सुंदरता के प्रमाण के रूप में खड़ा है। विशाल चाय के बागानों और हरे-भरे परिदृश्यों का घर, यह रमणीय स्थल यात्रियों को इसके मनमोहक वैभव में डूबने के लिए आमंत्रित करता है।

Related News