दोस्तों क्या आप भी फाईनेंशियल महीने के बाद अपने परिवार के साथ अप्रैल में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, क्यों कि अप्रैल में गर्मी बढ़ने लग जाती हैं और ऐसे में लोग घूमने के लिए ठंडी जगहों कि तलाश करते हैं, अप्रैल में घूमने के लिए वैसे तो देश और विदेश में कई जगह है, लेकिन आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसी जगहो के बारे में बताएंगे जहां आप अपने परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं, आइए जानते है इन जगहों के बारे में-

पुष्कर

आप बच्चों के साथ अप्रैल में पुष्कर घूमने जा सकते हैं, यहां पूरे साल विदेशियों की भीड़ जमा रहती हैं, यहां का मेला पूरी दुनिया में फेमस हैं, जिसे देखने के लिए लोग आते हैं।
Google

ओरछा

मध्य प्रदेश का ओरछा अपने राजा-महाराजाओं की कहानियों के लिए मशहूर है। बेतवा नदी के तट पर स्थित ओरछा अपने खूबसूरत प्राकृतिक दृश्यों के लिए जाना जाता है।

Google

सिक्किम

पूर्वी भारत में बसा यह खूबसूरत राज्य अपनी नेचुरल ब्यूटी के लिए जाना जाता हैं, इसके अलावास्वादिष्ट भोजन का आनंद लेने के लिए सिक्किम सबसे अच्छी जगह है। अप्रैल में भी यहां का तापमान सामान्य रहता है।

Google

गोवा

गर्मी के मौसम में पूरे देश और विदेशों से गोवा में घूमने लाखों लोग आते हैं, आप गोवा के समुद्रतटों पर मौज-मस्ती कर सकते हैं। अगर आप परिवार के साथ जाएंगे तो आपको काफी मजा आएगा।

Related News