क्या आप लंबे समय किसी वेकेशन पर जाने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन काम की भागदौड़ और ऑफिस से छुट्टी नहीं मिल रहे हैं, तो चिंता ना करें दोस्तो क्योंकि इस वीकेंड पर आप अपने आस पास ऐसी जगहों पर जा सकते हैं, जहां जाने से आपके मन को शांति मिलेगी और थकान दूर होगी, आइए जानते हैं इन जगहो के बारे में

Google

पटियाला:

पंजाब के मध्य में स्थित, पटियाला इस क्षेत्र की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और राजसी इतिहास का प्रमाण है। राज्य के चौथे सबसे बड़े शहर के रूप में, यह परंपरा, वास्तुकला और रीति-रिवाजों के मिश्रण से आकर्षण का अनुभव कराता है।

Google

चंडीगढ़:

घूमने और मनोरंजन दोनों की चाहत रखने वालों के लिए, पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ एक नजदीकी आनंद स्थल है। अपनी नाइटलाइफ़ और गुलाब बाग, रॉक गार्डन और सुखना झील जैसे आश्चर्यजनक स्थानों के लिए प्रसिद्ध कभी ना भूलने वाले अनुभव का वादा करता है।

कसौली:

पटियाला से आगे बढ़ते हुए, कसौली एक सुरम्य हिल स्टेशन के रूप में उभरता है, जो एक दिन की यात्रा के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। अपने ऊंचे पहाड़ों, हरे-भरे परिदृश्य और शांत झीलों के साथ, कसौली रोजमर्रा की जिंदगी की हलचल से राहत प्रदान करता है।

Google

नाहन:

इससे आगे नाहन स्थित है, जो हिमाचल प्रदेश की घाटियों के बीच एक छिपा हुआ रत्न है। ऊंचे पहाड़ों, हरे-भरे जंगलों और झिलमिलाती झीलों से घिरा नाहन यात्रियों को अपनी प्राकृतिक सुंदरता में खो जाने के लिए आमंत्रित करता है।

Related News