जैसे-जैसे नया साल करीब आता है, तरोताजा कर देने वाली छुट्टियों पर जाने का उत्साह बढ़ने लगता है। आवास का चुनाव आपके अवकाश के अनुभव को आकार देने, उसके आराम और यादगारता को प्रभावित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जो लोग अपने प्रवास की गुणवत्ता से समझौता करने के इच्छुक नहीं हैं, खासकर छुट्टियों के मौसम के दौरान, सरकारी होटल एक आकर्षक विकल्प प्रदान करते हैं। ये प्रतिष्ठान निजी होटलों की तुलना में अधिक किफायती दरों पर सुविधाएं प्रदान करते हैं, आइए जानते है इनके बारें में

Google

1. पीटरहॉफ होटल, शिमला:

देशभर के लोगों का प्रिय हिल स्टेशन शिमला, नए साल की छुट्टियों के लिए एक आदर्श स्थान है। शिमला में पीटरहॉफ होटल 2700 रुपये से कम कीमत पर उपलब्ध डबल-बेड कमरों के साथ एक आनंदमय प्रवास प्रदान करता है।

2. होटल रोज़ कॉमन, कसौली:

हिमाचल प्रदेश में स्थित, कसौली दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के लोगों के लिए एक पसंदीदा गंतव्य है। होटल रोज़ कॉमन, हिमाचल के छावनी शहर सोलन में स्थित है, जो 2700 रुपये की कीमत पर डबल-बेड कमरों के साथ पॉकेट-फ्रेंडली आवास प्रदान करता है।

Google

3. गिरिगंगा रिज़ॉर्ट, खड़ापत्थर:

खड़ापत्थर से 7 किमी ऊपर स्थित, गिरिगंगा रिज़ॉर्ट का नाम गिरि गंगा नदी के पवित्र स्थान और स्रोत से लिया गया है। इस नवनिर्मित होटल के हर कमरे में एक निजी बालकनी है और यहां सिर्फ 1600 रुपये में डबल बेडरूम बुक किया जा सकता है।

4. होटल आनंद भवन, उदयपुर:

पहाड़ों पर ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत की खोज में रुचि रखने वालों के लिए, राजस्थान एक उत्कृष्ट विकल्प है। उदयपुर में होटल आनंद भवन मात्र 1900 रुपये में डबल बेडरूम प्रदान करता है, जो आराम और सांस्कृतिक समृद्धि का मिश्रण पेश करता है।

Google

5. फरमागुड़ी रेजीडेंसी, गोवा:

यदि आप समुद्र तट के शौकीन हैं, तो नए साल का जश्न मनाने के लिए गोवा एक आदर्श स्थान है। फ़ार्मागुडी रेजीडेंसी सीज़न के दौरान 1500 रुपये और ऑफ-सीज़न के दौरान 1100 रुपये में डबल-बेड रूम प्रदान करता है। होटल आनंददायक प्रवास सुनिश्चित करते हुए इनडोर और आउटडोर दोनों सेवा सुविधाएं प्रदान करता है।

Related News