दिसंबर शुरू होते ही, छुट्टियों की यात्रा की प्रत्याशा तेज हो जाती है, क्रिसमस भी करीब है। हलचल के बीच, त्योहारी सीजन की खुशी यात्रियों को नए क्षितिज तलाशने के लिए प्रेरित करती है। क्रिसमस समारोह की परंपरा को अपनाते हुए, दुनिया भर में लोग उल्लास और आनंद से भरी यात्राओं पर निकलते हैं, अगर आप भी क्रिसमस पर छुट्टियों पर जाने का विचार कर रहे हैं, तो इन जगहों पर करें विचार

Google

1. आइसलैंड:

क्रिसमस का अनोखा अनुभव चाहने वालों के लिए आइसलैंड एक शीर्ष गंतव्य के रूप में उभरा है। दिसंबर के अंतिम सप्ताह में, देश बर्फ से ढके ऊबड़-खाबड़ पहाड़ों से सजे एक सुरम्य शीतकालीन वंडरलैंड में बदल जाता है। बर्फ से ढके परिदृश्यों के बीच ड्राइविंग की कल्पना करें, अपने प्रियजनों के साथ स्थायी यादें बनाएं।

Google

2. मसूरी:

दिल्ली में रहने वालों के लिए, मसूरी केवल 6-7 घंटे की दूरी पर एक आदर्श स्थान है। यह आकर्षक हिल स्टेशन प्रियजनों और दोस्तों के साथ क्रिसमस मनाने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। प्रतिष्ठित मैगी प्वाइंट से लेकर सुंदर केम्पटी फॉल्स तक, मसूरी में ढेर सारे रमणीय आकर्षण हैं।

Google

3. जर्मनी:

जर्मनी, जो अपने उत्साहपूर्ण क्रिसमस समारोहों के लिए प्रसिद्ध है, टिमटिमाती रोशनी और जीवंत वातावरण से आगंतुकों को मंत्रमुग्ध कर देता है। बर्लिन का जीवंत शहर एक विशाल मनोरंजन मेले का आयोजन करता है, जो एक अनोखा अवकाश अनुभव प्रदान करता है। मनमोहक दृश्यों के साथ-साथ सुखद बर्फबारी भी होती है, जिससे उत्सव जैसा माहौल बन जाता है।

4. श्रीनगर:

कश्मीर के मध्य में स्थित श्रीनगर, क्रिसमस समारोह के लिए एक मंत्रमुग्ध कर देने वाली पृष्ठभूमि प्रदान करता है। दिसंबर के अंतिम सप्ताह में जैसे ही यह क्षेत्र बर्फबारी से ढक जाता है, सफेद रंग का एक शांत दृश्य सामने आ जाता है। बर्फीले वातावरण की शांति मन को शांति और दिल को खुशी देती है।

Related News