दोस्तो आपने जीवन में एक सपना तो देखा ही होगा कि कभी ना कभी विदेश घूमने जाएंगे, लेकिन बजट के कारण आप अपनी यात्रा रद्द कर देते है, लेकिन अगर हम आपको बताएँ कि आप अपनी जेब में सिर्फ़ 40,000 से 50,000 रुपये लेकर अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर सकते हैं, तो क्या होगा? यकिन नहीं होगा ना, लेकिन हम सही बता रहे है, आज हम इस लेख के माध्यम से दुनिया के सबसे सस्ते देशों के बारे में बताएंगे-

Google

इंडोनेशिया

अगर आप कम बजट में विदेश यात्रा करना चाहते हैं, तो इंडोनेशिया एक बेहतरीन विकल्प है। इंडोनेशिया में भारतीय रुपया मज़बूत होने की वजह से आवास, भोजन और स्थानीय यात्राएँ सस्ती हैं। वर्तमान में, एक भारतीय रुपया 184.51 इंडोनेशियाई रुपिया के बराबर है।

Google

जापान

जापान भारतीय यात्रियों के लिए एक और किफ़ायती गंतव्य हैं, जहाँ एक भारतीय रुपया 1.76 जापानी येन के बराबर है। आपके बजट को प्रभावित किए बिना धार्मिक स्थलों और राष्ट्रीय उद्यानों सहित कई तरह के आकर्षण प्रदान करता है।

हंगरी

हंगरी एक सांस्कृतिक रूप से समृद्ध देश है जो अपनी शानदार वास्तुकला और ऐतिहासिक महत्व के लिए प्रसिद्ध है। विनिमय दर भारतीयों के लिए फायदेमंद है, एक भारतीय रुपया 4.22 हंगेरियन फ़ोरिंट के बराबर है।

Gogole

कंबोडिया

कंबोडिया, जो अपने खूबसूरत परिदृश्य और ऐतिहासिक स्थलों के लिए जाना जाता है, भारतीय यात्रियों के बीच तेज़ी से लोकप्रिय हो रहा है। देश प्रसिद्ध मंदिरों और दर्शनीय स्थलों सहित कई आकर्षण प्रदान करता है।

Related News