दुनिया के किसी भी कपल के लिए एक दूसरे के साथ समय व्यतित करना सबसे अच्छा अनुभव होता हैं, अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ इस वीकेंड पर काम के बोझ उतारने के लिए लॉन्ग ड्राइव पर घूमने जाने के प्लान बना रहे हैं, अगर आप चाहते हैं सफर का आंनद किरकिरा ना हो तो इन बातों का रखें विशेष ख्याल, जानिए इनके बारे में-

Google

अपने वाहन की सर्विस कराएं: अपनी यात्रा शुरू करने से पहले, अपनी कार की सर्विसिंग को प्राथमिकता दें। इस चरण को नज़रअंदाज़ करने से अप्रत्याशित खराबी हो सकती है, जिससे आपकी यात्रा ख़राब हो सकती है।

Google

अपना टूलकिट जांचें: एक अच्छी तरह से सुसज्जित टूलकिट के महत्व को नजरअंदाज न करें। पंक्चर या यांत्रिक समस्या की स्थिति में, सही उपकरण होना जीवनरक्षक हो सकता है, खासकर दूरदराज के राजमार्गों पर जहां मरम्मत की दुकानें दुर्लभ हो सकती हैं।

Google

दस्तावेज़ तैयार करना: सभी आवश्यक दस्तावेज़ ले जाना आवश्यक है, खासकर यात्रा शुरू करते समय। अपने ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, बीमा कागजात और प्रदूषण से संबंधित दस्तावेजों की फोटोकॉपी बना लें। इन प्रतियों को अपने पास और घर दोनों जगह रखें, जो नुकसान या आपात्कालीन स्थिति में बैकअप के रूप में काम आएंगी।

Related News