दोस्तो क्या आपकी शादी हाल ही में हुई हैं और आपने शादीशुदा जीवन की शुरुआत करने से पहले अपने जीवनसाथी के साथ हनीमून पर जाना चाहते हैं और रोमांटिक क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं, तो आपको आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि आप अपने हनीमून के लिए कहां जा सकते हैं, आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में-

Google

1. इंसब्रुक, ऑस्ट्रिया:

इंसब्रुक ,ऑस्ट्रियाई आल्प्स में बसा एक आकर्षक शहर है। अपने सुरम्य बर्फ से ढके पहाड़ों और शांत वातावरण के लिए जाना जाने वाला इंसब्रुक रोमांस और आराम के लिए एक आदर्श स्थान है।

2. हॉल इन टिरोल:

इंसब्रुक से थोड़ी ही दूरी पर हॉल इन टिरोल है, जो शहर के केंद्र से लगभग 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक विचित्र शहर है। यह सुरम्य शहर आसपास के परिदृश्य के शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है, जो इसे शांतिपूर्ण विश्राम की तलाश करने वालों के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

Google

3. द गोल्डन डैचल:

इंसब्रुक के केंद्र में, आपको शहर के सबसे प्रसिद्ध स्थलों में से एक मिलेगा: गोल्डन डैचल (गोल्डन रूफ)। यह ऐतिहासिक इमारत 2,657 सोने की परत वाली तांबे की टाइलों से सजी है। जिससे इसकी खूबसूरती को देखने और कैद करने के लिए काफी समय मिलता है।

Google

4. कौनेरताल घाटी:

टायरॉल के लैंडेक जिले में स्थित, यह 28 किलोमीटर लंबी घाटी बर्फ से ढके पहाड़ों के शानदार दृश्य प्रस्तुत करती है। यह स्कीइंग के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है और अक्सर सर्दियों की फोटोग्राफी में दिखाई देता है।

Related News