दोस्तो शादी जिंदगी में एक बार होती हैं और इसे यादगार बनाने के लिए खूब पैसा खर्च करते है, अगर हम हाल ही की बात करें देश में डेस्टिनेशन वेडिंग ने काफी लोकप्रियता हासिल की है, अगर आप भी अपनी शादी के लिए किसी ऐसे डेस्टिनेश की तलाश कर रहे है, जो आपकी शादी में चार चांद लगाए, तो ये लेख आपके लिए ही है दोस्तो, क्योंकि आज हम इस लेख के माध्यम से आपको देश के बेस्ट डेस्टिनेशन वेडिंग के स्थान बताएंगे-

Google

नूर महल, करनाल में हज़ूरी बाग

हज़ूरी बाग एक खूबसूरत छतरी प्रदान करता है जिसके नीचे शादी की जा सकती है। एक बड़ी, मोटी भारतीय शादी के लिए एकदम सही, यह स्थल सुंदर लॉन स्पेस, आंगन और विरासत के स्पर्श के साथ इनडोर और आउटडोर दोनों तरह की सेटिंग प्रदान करता है।

नीमराना फोर्ट पैलेस, दिल्ली-जयपुर हाईवे

एक पहाड़ी पर स्थित और पाँच एकड़ में फैला, 15वीं सदी का नीमराना फोर्ट पैलेस भारत की सबसे पुरानी विरासत संपत्तियों में से एक है। गुंबद के आकार के गज़ेबोस, जटिल नक्काशीदार दीवारों और हरे-भरे लॉन से घिरे आंगन इस जगह को अलौकिक बनाते हैं।

Gogole

उम्मेद भवन पैलेस, जोधपुर

उम्मेद भवन पैलेस, दुनिया के सबसे भव्य आवासों में से एक, शादियों के लिए एक शानदार जगह है। यह उन लोगों के लिए एकदम सही है जो पारंपरिक हाथी-सवारी रिसेप्शन, एक प्रामाणिक राजस्थानी माहौल और एक प्राचीन महल में शादी का सपना देखते हैं।

Google

देवी गढ़ बाय लेबुआ, उदयपुर

देवी गढ़ बाय लेबुआ, राजसी अरावली के बीच बसा, राजस्थानी संस्कृति से भरपूर शादियों के लिए एक लुभावनी जगह है। एक शानदार रिट्रीट में तब्दील यह 18वीं सदी का महल गार्डन सुइट लॉन, मेन लॉन, पूल-साइड वेन्यू और रिसेप्शन लॉन जैसी जगहें प्रदान करता है।

Related News