अगर हम बात करें आज के समय की तो लोग सोलो ट्रिप जाना बहुत ही पसंद करते हैं, फिर चाहे वो पढ़ाई, काम और खुद की खोज करने के लिए हो लोग सोलो ट्रिप पर जाना पसंद करते हैं, अगर आप भी सोलो ट्रिप पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको अपने साथ कुछ डिफेंस की चीजें रख लेनी चाहिए, आइए जानते हैं इनके बारे में

Google

1. स्प्रे:

आपात्कालीन स्थिति में स्वयं का बचाव करने के लिए काली मिर्च स्प्रे अपने साथ रखना एक सरल लेकिन प्रभावी तरीका है। कॉम्पैक्ट और ले जाने में आसान, काली मिर्च स्प्रे को संकट के समय के लिए डिज़ाइन किया गया है। पॉकेट और बेल्ट क्लिप जैसी सुविधाओं के साथ, इसे रखना सुविधाजनक है।

Google

2. फोल्डेबल मेटल रॉड्स:

अकेले यात्रा करते समय फोल्डेबल मेटल रॉड्स ले जाने पर विचार करें। हल्की होने के बावजूद, ये रॉड्स आत्मरक्षा के लिए जरूरत पड़ने पर गंभीर चोट पहुंचाने की क्षमता रखती हैं। अकेले सड़क यात्राओं के दौरान विशेष रूप से उपयोगी, इसे अपने वाहन में रखने से सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत मिल सकती है।

Google

3. स्विस चाकू:

अपने साथ चाकू ले जाने का विचार कठिन लग सकता है, स्विस चाकू विभिन्न स्थितियों में एक बहुमुखी और अमूल्य संपत्ति हो सकता है। अपनी रक्षात्मक क्षमताओं के अलावा, एक स्विस चाकू कई उद्देश्यों को पूरा कर सकता है, जैसे ताले खोलना या लकड़ी काटना।

Related News