दोस्तो आप में से कई लोग होगें जो गर्मी से राहत पाने के लिए किसी ठंड़ी जगह पर घूमने जाने का प्लान बना रहे होगें, लेकिन आप ऐसी जगह की तलाश कर रहे हैं, जहां कुछ एडवेंचर चीजें करने को मिलें, खासकर पैरासेलिंग करना, तो आज हम इस लेख के माध्यम से भारत की शीर्ष जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप इसका मजा ले सकते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

गोवा: अपने जीवंत वातावरण और सुंदर समुद्र तटों के लिए जाना जाता है, गोवा शानदार पैरासेलिंग के अवसर भी प्रदान करता है। चाहे आप बागा बीच, कैंडोलिम बीच या कोलवा बीच पर हों, आप बिना पैसे खर्च किए पैरासेलिंग के रोमांच का आनंद ले सकते हैं।

मनाली: पहाड़ों के बीच पैरासेलिंग के रोमांच की तलाश करने वालों के लिए, मनाली एक आदर्श स्थान है। सोलंग वैली में, आप बर्फ से ढकी चोटियों के लुभावने दृश्यों के साथ हवा में उड़ सकते हैं, जिसकी कीमत आमतौर पर ₹1000 से ₹2000 के बीच होती है।

Google

अलीबाग: मुंबई के नज़दीक स्थित अलीबाग बेहतरीन पैरासेलिंग विकल्पों के साथ एक शांत जगह है। ₹800 से ₹1500 की किफ़ायती कीमत पर इसके शांत समुद्र तटों पर इस गतिविधि का आनंद लें, साथ ही शहर की हलचल से दूर शांतिपूर्ण माहौल का आनंद लें।

लक्षद्वीप: पैरासेलिंग के एक बेहतरीन अनुभव के लिए, लक्षद्वीप के प्राचीन समुद्र तटों पर जाएँ। अपने क्रिस्टल-क्लियर पानी और प्राचीन सुंदरता के लिए मशहूर, यहाँ के समुद्र तट ₹1500 से ₹2500 के बीच की कीमत पर पैरासेलिंग रोमांच प्रदान करते हैं, जो इस असाधारण अनुभव के लिए काफ़ी है।

Google

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह: अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पैरासेलिंग के लिए एक और शानदार जगह है। फ़िरोज़ी पानी और साफ़ आसमान के नीचे उड़ान भरने के बेजोड़ अनुभव का आनंद लें, जिसकी कीमत ₹1000 से ₹2000 तक है।

Related News