दोस्तो आप में से कई लोग होगें जिनको एडवेंचर के शौक होगा और आए दिन ऐसी जगहों पर घूमने जाते होगें जहां जाने में आपको अलग अनुभव हों, तो भारत में इतनी जगह मौजूद हैं जहां के बारे में अफवाह है कि वे प्रेतवाधित हैं। चाहे कोई भूतों में विश्वास करे या न करे, ये मार्ग अपनी भूतिया किंवदंतियों और अस्पष्टीकृत घटनाओं के लिए बदनाम हो गए हैं। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में-

Google

NH 209, तमिलनाडु

NH 209, जो सत्यमंगलम वन्यजीव अभयारण्य की ओर जाता है, अपनी भूतिया प्रतिष्ठा के लिए कुख्यात है। सड़क का यह हिस्सा कभी कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन के नियंत्रण में था। अपहरण, तस्करी और हत्या सहित अपनी आपराधिक गतिविधियों के लिए जाने जाने वाले वीरप्पन की आत्मा को आज भी इस क्षेत्र में भटकते हुए माना जाता है।

Google

दिल्ली-जयपुर हाईवे

दिल्ली-जयपुर हाईवे भानगढ़ किले के नज़दीक होने के कारण कुख्यात है, जिसे अक्सर भारत के सबसे भूतिया स्थानों में से एक माना जाता है। कई यात्रियों ने इस मार्ग पर गाड़ी चलाते समय अजीब और भयानक घटनाओं का अनुभव करने का दावा किया है।

काशी घाट

मुंबई-गोवा राजमार्ग पर स्थित, काशी घाट अपनी भूतिया प्रतिष्ठा के लिए बदनाम है। सड़क के इस हिस्से में कई दुर्घटनाएँ हुई हैं, जिनमें से कुछ इन घटनाओं को अलौकिक कारणों से जोड़ते हैं।

Google

तमहिनी घाट, महाराष्ट्र

तमहिनी घाट अपनी भयावह प्रतिष्ठा के लिए जाना जाने वाला एक और स्थान है। यह पहाड़ी मार्ग अक्सर दुर्घटनाओं और रहस्यमय घटनाओं से जुड़ा हुआ है। इतिहास ने तमहिनी घाट की स्थिति को कई लोगों की सामूहिक कल्पना में एक भूतिया स्थान के रूप में स्थापित कर दिया है जो यहाँ से यात्रा करते हैं।

Related News