खूबसूरत वादियों में बसा हुआ श्रीलंका यहां के बेहतरीन नजारों के लिए दुनियाभर में फेमस है। श्रीलंका खूबसूरत पहाड़ और अट्रैक्टिव बीच के लिए जाना जाता है. दक्षिण भारत से सटे हुए इस देश में आप ट्रिप के दौरान नेचुरल ब्यूटी को निहार सकते हैं. यहां आने वाले टूरिस्ट नेचुरल ब्यूटी के कायल हो जाते हैं। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे की यदि आप भी श्रीलंका घूमने का प्लान बना रहे हैं तो वहां पर आपको कौन-कौन सी जगह पर जरूर घूमना चाहिए। आइए जानते है उन जगहों के बारे में -

* एडम पीक :

श्रीलंका में ये भी एक जानी मानी टूरिस्ट डेस्टिनेशन है, जहां बौद्ध समुदाय के लोगों का मठ मौजूद है. यहां एक पत्थर में पद्हचिन्ह बना हुआ है, जो अलग-अलग धर्मों के लिए खास महत्व रखता है।

* मिनटेल :

ये श्रीलंका के सबसे पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक है. ये एक तरह की पर्वत माला है, जिसके ऊपर जाकर खूबसूरती नजारे देखे जा सकते हैं. बौद्ध समुदाय के लोगों के लिए ये धरती आध्यात्मिक महत्व रखती है।

* उनावातुना बीच :

इसके अट्रैक्टिव नजारे यहां टूरिस्ट को आने के लिए मजबूर कर देते हैं। समुद्र के बीच बसे हुए श्रीलंका में वैसे तो कई बीच मौजूद है, लेकिन इधर का उनावातुना बीच एक बड़ा टूरिस्ट स्पॉट माना जाता है।

* रावण वाटरफॉल :

श्रीलंका में घूमने की बात हो और भला यहां के मोस्ट फेवरेट टूरिस्ट डेस्टिनेशन रावण फॉल को कैसे भूला जा सकता है. यहां आकर आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं।

Related News