इंटरनेट डेस्क. ज्यादातर लोगों को घूमना बहुत पसंद होता है वह अपनी इस बिजी लाइफ से समय निकालकर घूमने का प्लान जरूर करते हैं क्योंकि घूमने जाने से आपका माइंड फ्रेश रहता है। घूमने जाने के लिए सभी लोग अपनी पसंद के अनुसार जगह चुनते हैं। यदि आप भी सितंबर के महीने में घूमने का प्लान बना रहे हैं और जगह को लेकर कंफ्यूज है तो इस लेख को जरूर पढ़ें क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको कहीं ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर आप सितंबर के महीने में घूमने जा सकते हैं। आइए जानते है इन जगहों की बारे में विस्तार से -

* कुर्ग की ट्रिप का करें प्लान :

यदि आप नंबर के महीने में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप दक्षिण भारत घूमने के लिए जा सकते हैं यहां पर आपको हरे-भरे सुंदर नजारे देखने को मिलेंगे प्रकृति प्रेमी लोगों के लिए यह जगह बहुत ही अच्छी जगह है। दक्षिण भारत में आप नीलकंठ फॉल्स और मदिकेरी फोर्ट तथा नामड्रोलिंग मठ जैसी जगह पर घूमने के लिए जा सकते हैं।

* कौसानी घूमने का करें प्लान :

सितंबर के महीने में घूमने के लिए आप कौसानी का प्लान कर सकते हैं यह जगह उत्तराखंड में स्थित है। घूमने के लिए यह जगह एक बहुत ही खूबसूरत जगह है यहां पर आपको चारों तरफ हरियाली नजर आएगी यहां पर आपको हिमालय की खूबसूरती तथा देवदार के पेड़ की खूबसूरती आप का मन मोह लेगी। यहां पर आप रुद्रधारी फाल्स, कौसानी टी एस्टेट , और बैजनाथ मंदिर जेसी जगह पर घूमने का प्लान कर सकते हैं।

* डलहौजी घूमने का :

यदि आप सितंबर के महीने में अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जाना चाहते हैं तो आप डलहौजी जाने का प्लान कर सकते हैं यहां पर आप प्रकृति के सुंदर नजारों को देख सकेंगे। आप यह पर खाज्जिअर और सतधारा झरना तथा पंचपुला जैसी जगह पर घूम सकते हैं। इन जगहों के अलावा आप यहां पर रिवर राफ्टिंग का भी मजा ले सकते हैं।

Related News