PC:Travel News

जैसे ही नया साल करीब आ रहा है, Google ने वर्ष के सर्च रिजल्ट्स को प्रकट करने के लिए अपनी "ईयर इन सर्च 2023" रिपोर्ट जारी की है। ट्रेवलिंग से लेकर फ़ूड तक, लिस्ट में विभिन्न सब्जेक्ट शामिल हैं जिन्हें लोगों ने ऑनलाइन सर्चस के माध्यम से खोजा। वियतनाम ने इस वर्ष टॉप 10 ट्रेवल डेस्टिनेशंस की लिस्ट में टॉप स्पॉट हासिल किया। दक्षिण पूर्व एशिया में स्थित, यह देश आश्चर्यजनक नजारोंसे भरा हुआ है, जो इसे यात्रा प्रेमियों के लिए आसानी से सुलभ डेस्टिनेशन बनाता है। आइए वियतनाम के उन प्रसिद्ध स्थानों के बारे में जानें /

हा लॉन्ग बे
वियतनाम की सुंदरता का सर्वोत्तम मनोरम दृश्य पेश करने वाला हा लॉन्ग बे एक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है। मनमोहक समुद्री नजारे और बोटिंग का अवसर इस स्थान को उल्लेखनीय बनाते हैं। बोटिंग से आप इसकी खूबसूरती को और करीब से देख सकते है। हा लॉन्ग बे में कई गुफाएँ भी हैं, जो एक अनोखा और यादगार अनुभव प्रदान करती हैं। इस गंतव्य को अपनी वियतनाम यात्रा सूची में शामिल करना सुनिश्चित करें।

PC: Holidify

सापा कंट्रीसाइड:
वियतनाम की सुंदरता को प्रदर्शित करने वाला एक और अनोखा स्थान सापा है। शहरी जीवन की भागदौड़ से दूर यह जगह आपको प्रकृति का आनंद लेने का मौकाडी देता है। यहां ट्रैकिंग एक विकल्प है और पहाड़ शानदार नजारे पेश करते हैं। सापा वियतनामी संस्कृति के बारे में जानने का अवसर भी प्रदान करता है। अपनी यात्रा के दौरान इस जगह पर जाना न भूलें।

क्यू ची सुरंगें:
हो ची मिन्ह सिटी में स्थित इन सुरंगों का निर्माण युद्ध के दौरान सैनिकों के बीच संचार की सुविधा के लिए किया गया था। इन सुरंगों को एक्सप्लोर करने से आपको वियतनाम के इतिहास की झलक मिलती है। किसी गाइड की सहायता से आप इस साइट पर एक विशेष अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

PC: Ba Be National Park

बा बे नेशनल पार्क:
जंगलों और झीलों के आनंद के संयोजन के लिए यह स्थान एक आदर्श स्थान है। नौकायन और ट्रैकिंग जैसी गतिविधियाँ उपलब्ध हैं, जो विभिन्न उत्कृष्ट विकल्प प्रदान करती हैं। आप इस स्थान पर नाइट स्टे का भी अनुभव ले सकते हैं।

गोल्डन ड्रैगन वॉटर पपेट थिएटर:
यह कोई साधारण कठपुतली शो नहीं है. इस स्थान पर, आप हजारों साल पुराने कठपुतली शो देख सकते हैं, जो पानी पर किया जाता है। सांस्कृतिक अनुभव के साथ-साथ आप इस स्थान पर वियतनामी संगीत का आनंद भी ले सकते हैं। यदि आप वियतनाम की कला और संस्कृति को और अधिक गहराई से जानना चाहते हैं तो इस स्थान को अपनी सूची में शामिल करें।

Related News