यूरोप देश अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। और यूरोप में 50 से अधिक देश है। और इस देश की अधिकतर सीमाएं एशिया से जुड़ी हुई है। यूरोप देश अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है इसलिए अक्सर लोग अपनी छुट्टियों के दौरान यहां पर जाना चाहते हैं लेकिन कहीं बाहर लोग बजट कम होने की वजह से यहां पर नहीं जा पाते लेकिन आज इस लेख के माध्यम से हम आपको भारत की ही कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर आप घूमने का प्लान कर सकते हैं और यूरोप जैसे फीलिंग का मजा ले सकते हैं। आइए जानते है इन जगहों के बारे में विस्तार से -

* लक्षद्वीप घूमने का करें प्लान :

यदि आप भारत में ही यूरोप घूमने जैसी फीलिंग का मजा लेना चाहते हैं तो आप इसके लिए लक्ष्यदीप घूमने का प्लान कर सकते हैं. लक्षदीप फ्रेंच पोलिनेशिया जैसा दिखाई देता है अगर आप कभी भी फ्रेंच पोलिनेशिया जाने का प्लान बनाते हैं तो फिर आप बिना ज्यादा कोई खर्च किए यहां पर आसानी से घूम सकते हैं।

* फॉनटेनहास :

यदि आप भारत में ही घूम कर यूरोप घूमने जैसी फीलिंग का मजा लेना चाहते हैं तो आप फॉनटेनहास घूमने का प्लान कर सकते हैं यहां पर घरों का निर्माण यूरोपीयन स्टाइल में किया गया है। यहां पर बने मकानों की दीवारों का कलर बिल्कुल यूरोप के देश की तरह है। गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से इस जगह की दूरी मात्र 25 किलोमीटर है।

* नाशिक जाने का करें प्लान :

आप यूरोप जैसे नजारे देखने के लिए नासिक जाने का प्लान कर सकते हैं यह जगह भारत में ही मौजूद है और एक धार्मिक स्थल है नासिक को आस्था का शहर भी कहा जाता है यहां पर 12 साल के बाद कुंभ का मेला लगता है नासिक में प्रमुख स्थल सोमेश्वर मंदिर, शिरडी , सुंदरनारायण मंदिर , कालाराम मंदिर, आदि है। इस जगह की सनातनी खूबसूरती देखने का अलग ही मजा है इसलिए यहां पर घूमने का प्लान जरूर करें।

Related News