जून में लगभग सभी स्कूलों में छुट्टियां पड़ जाती हैं. इस मौसम में अधिकतर बच्चे घूमने जाने की जिद करते हैं। जिसके चलते अगर आप भी बच्चो को घूमने का बना रहे है प्लान और जगह को लेकर को कन्फ्यूज तो ये लेख आपके लिए काम का साबित होगा। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे ऐसी कुछ जगहों के बारे में जहां पर आप बच्चो को घुमाने ले जा सकते है । आइए जानते है इन जगहों के बारे में विस्तार से -

1. लद्दाख :

लद्दाख घूमने के लिए एक बहुत ही अच्छी जगह है. आप यहां माउंटेन क्लांइबिंग और जीप सफारी आदि का आनंद ले सकते हैं. बाइकर्स के लिए ये एक बेहतरीन जगह है।

2. मनाली :

जून के महीने में बहुत से लोग मनाली घूमने जाते हैं. यहां आप राफ्टिंग, कैंपिंग और स्कीइंग जैसी कई एडवेंचर एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं. यहां आप खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं।

3. दार्जिलिंग :

पश्चिम बंगाल एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां आप टाइगर हिल्स घूमने के लिए जा सकते हैं. आप यहां टॉय ट्रेन का आनंद ले सकते हैं. यहां खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं।

4. कश्मीर :

कश्मीर की खूबसूरती लोगों को मंत्रमुग्ध कर देती है. आप यहां बोट स्टे और शिकारा जैसी कई बेहतरीन चीजों का अनुभव ले सकेंगे. अपनी यात्रा को यादगार बना सकेंगे. आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

Related News