इंटरनेट डेस्क. घूमना सभी को पसंद होता है और सब घूमने के लिए इस बरसात के मौसम का बेसब्री से इंतजार करते हैं। क्योंकि बरसात के मौसम में घूमने का अपना ही अलग मजा होता है। यदि आप भी अगस्त में मिल रहे लंबे वीकेंड पर परिवार और दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं। अपने दोस्तों और परिवार के साथ वीकेंड पर जाने के लिए आप जगह का चयन करने में असमंजस में है तो इस लेख की मदद से आप जगह का चयन कर सकते हैं क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां पर आप अपने आने वाले इस लॉन्ग वीकेंड पर घूमने कप्लान कर सकता है। आइए जानते है इन जगहों के बारे में विस्तार से -

* जोधपुर घूमने का बनाय प्लान :

आप भी अगस्त के महीने में मिल मिल रहे इस वीकेंड पर जोधपुर घूमने का प्लान बना सकते हैं क्योंकि जोधपुर भी एक बहुत ही खूबसूरत पर्यटन स्थल है। आप यहां की यात्रा के दौरान यहां पर स्थित किले और मंदिर देख सकते हैं यहां पर लगने वाले बाजारों में शॉपिंग करने का मजा ले सकते हैं और यहां पर आप यहां के फेमस स्वादिष्ट व्यंजनों का भी मजा ले सकते हैं।

* मुन्नार की ट्रिप का करें प्लान :

आने वाले इस लोंग वीकेंड पर आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ मुन्नार की ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। मुन्नार केरल में स्थित प्रसिद्ध हिल स्टेशनों में से एक है। आप यहां की ट्रिप की दौरान एराविकुलम नेशनल पार्क, मरायूर डॉलमेंस, टी म्यूजियम , अट्टुकड़ झरना, रोज गार्डन, आदि जगह पर घूमने जा सकते है।

* कोडाइकनाल भी घूमने के लिए है अच्छी जगह :

आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ वीकेंड पर घूमने के लिए कोडाइकनाल का भी प्लान कर सकते है। यह तमिलनाडु में स्थित बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। बरसात के मौसम में यहां के नजारे और भी ज्यादा देखने लायक होते हैं आप यहां पर साइकिलिंग हाइकिंग और बोटिंग का भी मजा ले सकते हैं। आप यहां पर शांत झीलें, घाटियों और खूबसूरत झरनों को देखने का आनंद ले सकते हैं।

* चेरापूंजी जाए घूमने :

आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ वीकेंड पर टाइम बिताने और फुल मस्ती करने के लिए आप चेरापूंजी की ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। चेरापूंजी मेघालय में स्थित एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। एडवेंचर एक्टिविटीज के शौकीन लोगों के लिए यह जगह बहुत ही अच्छी है आप यहां पर जिपलाइनिंग से लेकर वाइल्डलाइफ राइड्स और रिवर कैनयनिंग तथा बोटिंग का मजा ले सकते है।

Related News