इंटरनेट डेस्क. घूमना सभी को पसंद होता है लेकिन आज के समय में लोग अपने काम में इतना व्यस्त हो गए हैं कि उन्हें कहीं घूमने जाने का भी समय नहीं मिल पाता। यदि आप भी अपने इस बिजी शेड्यूल से समय निकालकर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं। तो यह समय घूमने जाने के लिए बहुत ही अच्छा है क्योंकि इस मौसम में प्रकृति का नजारा बहुत ही अच्छा होता है चारों तरफ हरियाली ही हरियाली छाई रहती है। इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि आप बरसात के मौसम में किन-किन जगहों पर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। आइए जानते है विस्तार से -

* ओरछा घूमने का बनाया प्लान :

यदि आप भी बरसात के मौसम में घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आप मध्य प्रदेश में स्थित ओरछा का प्लान कर सकते हैं क्योंकि बरसात के मौसम में इस जगह पर हरे भरे ना जा रहे हैं आपको खूब पसंद आएंगे। यहां पर घूमने के लिए कई दिलचस्प इमारतें शाही महल और मंदिर स्थित है।

* माजुली भी है घूमने के लिए बेस्ट जगह :

बरसात के मौसम में घूमने जाने के लिए असम में स्थित माजुली भी एक खूबसूरत जगह है बरसात के मौसम में यहां का मौसम बहुत ही सुहाना रहता है। यदि आप भी घूमने के लिए किसी शांत वातावरण वाली जगह पर जाना चाहते हैं तो आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हैं यहां का वातावरण बहुत ही शांत होता है यहां पर आपके मन को शांति मिलेगी।

* जीरो की ट्रिप का बनाए प्लान :

बरसात के मौसम में घूमने वाली जगह में अरुणाचल प्रदेश में स्थित जीरो भी एक बहुत ही सुंदर शहर है जहां पर आप घूमने जा सकते हैं। क्योंकि बरसात के मौसम में इस जगह की खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है यहां पर स्थित पहाड़ियों और चारों तरफ स्थित देवदार वृक्ष की सुंदरता और नजारे आपको मंत्रमुग्ध कर देने वाले होते हैं। आप यहां के शांत वातावरण में क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

* माउंट आबू घूमने का बनाए प्लान :

मानसून के मौसम में घूमने के लिए आप माउंट आबू का भी रुख कर सकते हैं क्योंकि बरसात के मौसम में यहां का वातावरण और भी ज्यादा मनमोहक हो जाता है। आप यहां पर कैंपिंग, ट्रैकिंग, बोटिंग और हाई किंग का मजा ले सकते है।

Related News