मॉनसून में ट्रिप का अलग ही मजा होता है. बारिश के बीच खूबसूरत नजारे और बेहतरीन नजर आते हैं और इन्हें देखने के लिए ज्यादातर लोग इस टाइम का वेट करते हैं। मॉनसून में पार्टनर के साथ ट्रिप को और रोमांटिक बनाना चाहते हैं, तो आप हाउसबोट का ऑप्शन चूज कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे उन जगहों के बारे में जहां पर आप अपने पार्टनर के साथ घूमने घूमने का प्लान बना सकते है और हाउसबोट का मजा ले सकते है। आइए जानते है इन जगहों के बारे में -

1. कर्नाटक :

दक्षिण भारत का ये हिस्सा भी ट्रैवलिंग के लिए बेस्ट लोकेशन माना जाता है. यहां आप मॉनसून में पार्टनर के साथ ट्रिप पर जा सकते हैं. कर्नाटक में कई जगहों पर हाउसबोट की सवारी की जा सकती है. यहां इसके लिए एक व्यक्ति के 2500 रुपये लिए जाते हैं।

2. पुडुचेरी :

यहां हाउसबोट की सवारी आपको किसी स्वर्ग से कम नहीं लगेगी. यहां की अधिकतर हाउसबोट को फ्रेंच डिजाइन के साथ तैयार किया गया है. इसमें घूमते समय आप फ्रेंच और तमिल कल्चर दोनों को करीब से जान सकते हैं।

3. केरल :

खूबसूरती वादियों और हरियाली के बीच बसा हुआ केरल टूरिज्म के लिहाज से देश की बेस्ट डेस्टिनेशन माना जाना है. हनीमून से लेकर सोलो ट्रैवल के लिए ये राज्य बेस्ट ऑप्शन है. आप यहां कई जगहों पर पार्टनर के साथ हाउसबोट की सैर का मजा ले सकते हैं।

4. कश्मीर :

गर्मियों में ठंडक का अहसास लेना हो या मॉनसून में बारिश का मजा, इसके लिए कश्मीर ट्रिप एक शानदार ऑप्शन है. यहां क्रिएटिव तरीके से तैयार की हुई हाउसबोट टूरिस्ट के मन को मोह लेती हैं. डल झील पर आप इसे एंजॉय कर सकते हैं. यहां इसके लिए एक पर्सन से करीब 2300 रुपये लिए जाते हैं।

Related News