दोस्तो हम सब अपना भविष्य सवारने में इतना व्यस्थ हो गए है कि अपने लिए समय निकालना ही नहीं बनता हैं, लेकिन इस चिलचिलाता गर्मी से राहत पाने के लिए अगर आप इस वीकेंड किसी जगह पर जाने की सोच रहे हैं, लेकिन खर्चे के कारण ऐसा नहीं कर पा रहे है, तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप 3000 रूपए के बजट में घूम सकते हैं औऱ यादगार पल बना सकते हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

इगतपुरी:

मुंबई से थोड़ी दूरी पर इगतपुरी एक उत्कृष्ट विकल्प है। यह जगह पश्चिमी घाट की सबसे ऊंची चोटियों और आकर्षक घाटियों को समेटे हुए है, जो आपकी यात्रा के लिए एक आश्चर्यजनक पृष्ठभूमि प्रदान करता है। यह ट्रैकिंग और लंबी पैदल यात्रा के लिए एक आदर्श स्थान है, जो हरे-भरे हरियाली में डूबने का मौका देता है

Google

लोनावाला:

महाराष्ट्र में घूमने के लिए सर्वोत्तम स्थानों की कोई भी सूची लोनावाला का उल्लेख किए बिना पूरी नहीं होती है। यह लोकप्रिय हिल स्टेशन दोस्तों के साथ छोटी यात्रा या अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

नासिक:

नासिक मुंबई के पास एक और उल्लेखनीय जगह है, जो अपने अंगूर के बागों और वाइन पर्यटन के लिए प्रसिद्ध है। यह अपने परिवार या साथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने, इसके कई मंदिरों और चर्चों को देखने के लिए एक उत्कृष्ट जगह है।

Google

खंडाला:

यह हिल स्टेशन अपने आश्चर्यजनक झरनों, हरी-भरी हरियाली, शांत झीलों और सुरम्य घाटियों के लिए प्रसिद्ध है। चिलचिलाती गर्मी से बचने और प्रकृति की शांति का आनंद लेने के लिए यह एक आदर्श स्थान है।

Related News