विंटर्स यात्रा का मौसम पूरे जोरों पर है, हममें से कई लोग फुर्सत के क्षणों की तलाश में विभिन्न गंतव्यों की यात्रा कर रहे हैं। हालाँकि, यात्रा का आनंद बजट की कमी के कारण कम हो सकता है, खासकर जब आवास व्यय की बात आती है। होटल में रुकना अक्सर यात्रा की कुल लागत में महत्वपूर्ण योगदान देता है, जिससे कई लोग अपनी पसंद में मितव्ययी होने के लिए प्रेरित होते हैं। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसे तरीके बताएंगे जिनसे आप महंगे होटल को सस्ते में बुक कर सकते हैं, आइए जानें इन तरीक के बारे में

Google

छूट के लिए हेल्पडेस्क पर कॉल करें:

अपनी होटल बुकिंग को अंतिम रूप देने से पहले, किसी भी उपलब्ध छूट या विशेष सौदे के बारे में पूछताछ करने के लिए होटल के हेल्पडेस्क पर कॉल करें। होटल के कर्मचारियों से सीधे बात करने से आपको उन ऑफ़र के बारे में अतिरिक्त जानकारी मिल सकती है जो ऑनलाइन बुकिंग के दौरान दिखाई नहीं दे सकती हैं। होटल कभी-कभी फोन पर विशेष पैकेज पेश करते हैं और यदि आप वफादारी व्यक्त करते हैं या बार-बार ग्राहक बनने का उल्लेख करते हैं तो छूट प्रदान करने पर भी विचार कर सकते हैं।

Google

ऑफ-सीज़न के दौरान बुक करें:

यदि आपकी नज़र किसी आलीशान होटल पर है, लेकिन वह आपके बजट से ज़्यादा है, तो ऑफ-सीज़न के दौरान बुकिंग करने पर विचार करें। ऑफ-पीक समय में अक्सर कीमतें कम हो जाती हैं क्योंकि होटल मेहमानों को आकर्षित करने का प्रयास करते हैं। यह रणनीति आपको हाई-एंड होटल के लिए अधिक किफायती दर सुरक्षित करने में मदद कर सकती है।

बुकिंग के लिए सप्ताहांत से बचें:

सप्ताहांत पर होटल बुक करने से बचें क्योंकि इस दौरान लोकप्रिय गंतव्यों में कमरे की बुकिंग अधिक होती है। सप्ताहांत यात्रा से जुड़ी कीमतों में वृद्धि से बचने के लिए सप्ताह के मध्य में ठहरने का विकल्प चुनें। आपकी यात्रा योजनाओं में यह समायोजन आपके होटल खर्चों में काफी कटौती कर सकता है।

Google

होटल बुकिंग ऐप्स का उपयोग करें:

विभिन्न होटल बुकिंग ऐप्स खोजें जो छूट और प्रमोशन प्रदान करते हैं। कुछ ऐप्स बार-बार उपयोग करने वालों के लिए अतिरिक्त छूट प्रदान करते हैं, और होटल त्योहारी सीज़न के दौरान विशेष पैकेज या सौदे जारी कर सकते हैं। होटल के आधिकारिक ऐप या वेबसाइट पर लॉग इन या साइन अप करने से आपको इन ऑफ़र तक विशेष पहुंच मिल सकती है।

परिचयात्मक प्रस्तावों के लिए नए होटलों पर विचार करें:

किसी गंतव्य पर जाते समय, सकारात्मक रेटिंग वाले हाल ही में खोले गए होटलों को देखें। नए होटल अक्सर शुरुआती मेहमानों को आकर्षित करने के लिए परिचयात्मक ऑफ़र प्रदान करते हैं। ऐसे प्रतिष्ठानों में एक कमरा बुक करने से इन प्रारंभिक प्रचारों के कारण लागत में बचत हो सकती है।

Related News