हम सभी आज के समय में एक बिजी लाइफ को जी रहे हैं. ऐसे में छट्टियां होते ही, हम नई नई जगहों को घूमने के लिए एक्सप्लोर करना शुरू कर देते हैं. हालांकि घूमने कि बात करते ही हर किसी का ध्यान बजट पर भी जाता है। गर्मियों के मौसम में अगर लेह-लद्दाख घूमने का मन कर रहा है, तो फिर हम आपको IRCTC का प्लान बताएंगे जिसका लुत्फ जरूर उठाएं। आइए जानते है IRCTC के लेह-लद्दाख टूर पैकेज के बारे में विस्तार से -

* रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊ से लेह तक का शानदार पैकेज है, जिसमें आप घूमने का खूब लुफ्त उठाएंगे. इसमें पर्यटकों के खानपान व ठहरने के अलावा तीन स्टार होटल में ठहरे का भी प्लान शामिल है। आइआरसीटीसी लखनऊ से नई दिल्ली तक तेजस एक्सप्रेस से पर्यटक सफर करेंगे, फिर नई दिल्ली से लेह तक एक सीधी फ्लाइट पकड़कर सफर करेंगे.रिपोर्ट्स के अनुसार तेजस एक्सप्रेस के सफर का आनंद कराने के लिए आइआरसीटीसी ने जून से सितंबर तक लद्दाख के चार पैकेज बनाए हैं. जिनकी बुकिंग भी आम इंसान के लिए शुरू हो चुकी है।

* दो व्यक्तियों के एक साथ होटल में ठहरने पर एक यात्री 44,500 रुपये का पैकेज है.लेकिन अगरतीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 43,900 रुपये लगेंगे. लेकिन बात दें कि प्रति बच्चे का अलग से 42 हजार रुपये हर किसी को चार्ज करना होगा। इस पैकेज में आप लेह में स्तूप एवं मठ दर्शन, शाम वैली में लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरूद्वारा, नुब्रा वैली स्थित कैंप में रात्रि विश्राम, दिस्कीत, हुंडर और तुर्तुक गांव जैसी कई शानदार जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

* रिपोर्ट्स के अनुसार 22 से 29 जून तक, चार से 11 जुलाई, 20 से 27 अगस्त, 31 अगस्त से सात सितंबर तक इसका लुफ्त उठा सकते हैं.www.irctctourism.com पर जाकर इस पैकेज की बुकिंग कर सकते हैं।

Related News