दोस्तो क्या आपको कई दिन हो गए हैं गर्मी के कारण घर में पैक हुए, तो बहुत हुआ गर्मी से डरना, क्योंकि आ गया है मानसून अपनी ठंड़ी बारीश के बूंदे लेकर, जो ना केवल आपको गर्मी से राहत प्रदान करता हैं, बल्कि आपको मौका देता हैं घूमने का फिरने का, अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ कई दिनों से घूमने नहीं गए हैं, तो सही समय हैं देश की इन खूबसूरत जगहों पर घूमने जाने का, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

माजुली, असम

ब्रह्मपुत्र नदी में बसा, माजुली असम का एक रमणीय द्वीप है, जो अपनी जीवंत संस्कृति और शांत वातावरण के लिए प्रसिद्ध है। यह उन लोगों के लिए एकदम सही है जो आराम करना चाहते हैं और शांतिपूर्ण माहौल में खुद को डुबोना चाहते हैं।

जीरो, अरुणाचल प्रदेश

अरुणाचल प्रदेश में जीरो घाटी अपने सुरम्य धान के खेतों, आश्चर्यजनक परिदृश्यों और समृद्ध आदिवासी संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है। शांत वातावरण इसे एक शांत छुट्टी के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाता है।

Google

नेतरहाट, झारखंड

मैगनोलिया पॉइंट और नेतरहाट डैम से अपने लुभावने सूर्योदय और सूर्यास्त के दृश्यों के लिए जाना जाता है, नेतरहाट की शांत सुंदरता रोज़मर्रा की भागदौड़ से एक बेहतरीन पलायन प्रदान करती है।

कुर्सियांग, पश्चिम बंगाल

दार्जिलिंग जिले में स्थित, कुर्सेओंग एक शांत हिल स्टेशन है जो हरे-भरे चाय के बागानों और धुंध से ढके परिदृश्यों से घिरा हुआ है। आराम की तलाश करने वालों के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

Gogole

पंचगनी, महाराष्ट्र

पंचगनी एक आकर्षक हिल स्टेशन है जो अपने स्ट्रॉबेरी फार्म, टेबल लैंड और सिडनी पॉइंट जैसे सुंदर दृश्यों के लिए जाना जाता है।

Related News