जैसे-जैसे फरवरी नजदीक आता है, वैसे-वैसे प्यार के महीने का इंतजार भी बढ़ने लगता है। वैलेंटाइन डे नजदीक आने के साथ, कई जोड़े विशेष तरीकों से अपने स्नेह का जश्न मनाने की तैयारी कर रहे हैं। 7 फरवरी से 14 फरवरी तक, वेलेंटाइन सप्ताह का प्रतीक, माहौल रोमांस से भरा होता है। ऐसे में अगर आप अपने प्यार के साथ घूमने चाहते हैं, तो इन जगहों पर जाएं-

google

1. ऊटी

सुरम्य पहाड़ियों के बीच बसा, ऊटी वेलेंटाइन डे के लिए सबसे मनमोहक स्थलों में से एक है। जोड़े इस हिल स्टेशन की ठंडी हवा का आनंद लेते हुए शांत वातावरण और मनमोहक दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। आकर्षक टॉय ट्रेन की सवारी का अनुभव करने का अवसर न चूकें, जो पहाड़ियों के सुंदर दर्रों से होकर गुजरती है।

2. आगरा

प्रेम के शाश्वत प्रतीक, ताज महल के लिए प्रसिद्ध, आगरा एक सर्वोत्कृष्ट रोमांटिक स्थान है। एक कैंडललाइट डिनर साझा करें और इस प्रतिष्ठित स्मारक की पृष्ठभूमि में शाश्वत क्षणों को कैद करें।

google

3. शिमला

शिमला न केवल एक लोकप्रिय हनीमून स्थल है, बल्कि भारत के सबसे रोमांटिक शहरों में से एक है, जो जोड़ों के लिए एक आनंदमय विश्राम स्थल है। आइस-स्केटिंग, खरीदारी की मौज-मस्ती और अपने प्रियजन के साथ अंतरंग रात्रिभोज का आनंद लेने जैसी गतिविधियों का आनंद

google

4. मसूरी

पहाड़ों की रानी के नाम से मशहूर मसूरी में आकर्षण और शांति है, जो इसे वेलेंटाइन डे समारोह के लिए एक आदर्श स्थान बनाती है। अपने साथी के साथ सुंदर घाटियों, राजसी पहाड़ों और झरने के झरने का अन्वेषण करें। केम्प्टी फॉल्स, गन हिल्स, भट्ट फॉल्स और लाल टिब्बा जैसे आकर्षणों पर अविस्मरणीय अनुभव मिलते हैं।

Related News