दोस्तो अगर भीषण गर्मी से परेशान हो गए हैं और भागदौड़ भरे जीवन से थक चुके हैं, अपने परिवार और जीवनसाथी को टाइम नही दे पा रहे हैं, तो आपको एक लंबी रोमांटिक छुट्टी पर जाना चाहिए , जो आपको तरोताजा महसूस कराएगी। मानसून आने में बस अब कुछ ही दिन बाकी हैं, अगर रोमांटिक वेकेशन पर जाना चाहते हैं, तो इस मानसून आप इन जगहो पर घूमने जाएं-

Google

मुन्नार, केरल: हरे-भरे चाय के बागानों के बीच बसा मुन्नार मानसून के दौरान एक खूबसूरत स्वर्ग में बदल जाता है। धुंध से ढकी पहाड़ियाँ, झरने और रोमांटिक जलवायु इसे जोड़ों के लिए एक आदर्श स्थान बनाते हैं।

उदयपुर, राजस्थान: "पूर्व का वेनिस" कहे जाने वाले उदयपुर में झीलें और महल हैं। मानसून की बारिश इसके आकर्षण को और बढ़ा देती है, जो जोड़ों को शाही परिवेश के बीच एक स्वप्निल छुट्टी प्रदान करती है।

Google

कूर्ग, कर्नाटक: अपने कॉफी बागानों और धुंध भरे परिदृश्यों के लिए जाना जाने वाला कूर्ग (या कोडागु) मानसून के दौरान शांति का अनुभव कराता है। जो शांतिपूर्ण छुट्टी की तलाश कर रहे जोड़ों के लिए एकदम सही है।

गोवा: अपने समुद्र तटों और जीवंत नाइटलाइफ़ के लिए प्रसिद्ध, गोवा मानसून के दौरान एक हरे-भरे स्वर्ग में बदल जाता है। एक आदर्श रोमांटिक गंतव्य हैं।

शिलांग, मेघालय: शिलांग अपनी प्राकृतिक सुंदरता से जगमगाता है। मानसून अपने झरनों, लुढ़कती पहाड़ियों और प्राचीन झीलों को पुनर्जीवित करता है, जो जोड़ों को प्रकृति की भव्यता के बीच एक आदर्श विश्राम प्रदान करता है।

Google

महाबलेश्वर, महाराष्ट्र: महाबलेश्वर अपने मनोरम दृश्यों और स्ट्रॉबेरी के खेतों से आगंतुकों को आकर्षित करता है। मानसून का मौसम इसे हरे-भरे रंगों से सजाता है, जो जोड़ों को आराम करने के लिए सही हैं।

Related News