लोग नौकरी, किसी काम या दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए यात्रा करते हैं। बहुत से लोग यात्रा करने के लिए बस, ट्रेन या कार का सहारा लेते हैं, कभी-कभी कितने लोग समय की कमी या जल्दी पहुंचने के लिए उड़ान का सहारा लेते हैं। फ्लाइट से यात्रा करने से समय की बचत होती है और यह सुरक्षित भी होता है। हालांकि, फ्लाइट में यात्रा करने से पहले कुछ उपाय करने चाहिए। ताकि यात्रा के दौरान आपको परेशानी का सामना न करना पड़े।


पर्याप्त पानी पीना सेहत के लिए फायदेमंद होता है। लेकिन अगर आप फ्लाइट से यात्रा करने जा रहे हैं, तो पर्याप्त पानी पिएं। यह आपको यात्रा के दौरान हाइड्रेटेड रखेगा। इस यात्रा के दौरान आपको कम से कम 470 मिली पानी पीना चाहिए। ताकि आपका स्वास्थ्य अच्छा रहे।

फ्लाइट में प्रवेश करते ही हर जगह साफ-सुथरी नजर आती है, लेकिन ऐसा होना जरूरी नहीं है। सीट से लेकर आसपास के कोने-कोने तक कई तरह के बैक्टीरिया और वायरस हो सकते हैं। आरामदायक यात्रा के लिए बहुत से लोग शॉर्ट्स पहनते हैं, लेकिन ऐसा करना बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है क्योंकि इससे संक्रमण हो सकता है। ऐसे में जरूरी है कि शरीर को पूरी तरह ढक कर रखा जाए।


फ्लाइट में सफर के दौरान अक्सर लोग विंडो सीट यानी खिड़की वाली सीट मांगते हैं। हालाँकि, यदि आप भी खिड़की वाली सीट पर यात्रा कर रहे हैं, तो आपको खिड़की की ओर सिर करके नहीं सोना चाहिए। क्योंकि यह जगह अनहाइजीनिक हो सकती है। पता नहीं कितने लोगों ने यहाँ सिर झुकाया है। ऐसा करने से आप संक्रमित हो सकते हैं।

Related News