इंटरनेट डेस्क। बरसात का मौसम का गर्मियों से राहत दिलाने के साथ-साथ घूमने के लिए उचित माना जाता है इसलिए इसका बेसब्री से इंतजार किया जाता है। ज्यादातर लोग इस मौसम में ही घूमने का प्लान बनाते हैं अगर आप भी इस मानसून घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप इस लेख को जरुर पढ़े। इस लेख के माध्यम से आपको उत्तराखंड की ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां पर आप बरसात के मौसम में घूमने का प्लान ना बनाएं इस मौसम में यहां पर घूमना आपको भारी पड़ सकता है आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से-

* ना बनाए मसूरी घूमने का प्लान :

बरसात के मौसम में घूमना सभी को पसंद होता है मौसम में ऊंचे ऊंचे पहाड़ों की सुंदरता और बढ़ जाती है। मानसून के मौसम में आप बोलकर भी मसूरी घूमने का प्लान ना बनाएं इस मौसम में यहां क्या ऊंचे ऊंचे पहाड़ आपके लिए मुसीबत खड़ा कर सकते हैं इसलिए इस मौसम में यहां पर जाने से बचे हैं।

* केदारनाथ ना जाए घूमने :

केदारनाथ घूमने के लिए हर साल लाखों की संख्या में लोग आते हैं अगर आप भी केदारनाथ घूमने का प्लान बना रहे हैं तो मानसून के मौसम में यहां भूलकर भी ना जाए। इस मंदिर में दर्शन करने के लिए आपको बहुत लंबी पैदल यात्रा करनी पड़ती है भारी बारिश में ऐसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है और आपके लिए कई समय से खड़ा कर सकता है।

* पिथौरागढ़ :

बरसात के मौसम में उत्तराखंड में स्थित चौरागढ़ की खूबसूरती और भी ज्यादा देखने लायक हो जाती है। लेकिन बरसात के मौसम में आपको यहां जाने से बचना चाहिए क्योंकि इस मौसम में यहां पर लैंड स्लाइड की समस्या रहती है जो आपके लिए कई मुसीबतें खड़ी कर सकती है।

* बरसात में अल्मोड़ा घूमने का ना बनाए प्लान :

अल्मोड़ा बहुत ही खूबसूरत जगह है। लेकिन आपको भूल कर भी बरसात के मौसम में यहां पर नहीं जाना चाहिए अक्सर लोग भीड़भाड़ से इस शांत माहौल में घूमने के लिए आते हैं। बरसात के मौसम में यहां घूमने जाने से बचना चाहिए क्योंकि यहां पर इस मौसम में लैंडस्लाइड की समस्या रहती है जो आपके लिए मुसीबतें खड़ा कर सकती है।

Related News