गर्मियों की छुट्टियों में बच्चें अक्सर घूमने जाने कि जिद करते हैं. ऐसे में अगर आपके पास समय की कमी है तो आप बच्चों को दिल्ली में लेकर जा सकते है। समर वेकेशन में आप दिल्ली में कई जगहों पर घूमने जा सकते हैं. ये ऐतिहासिक जगहें आपके बच्चों को बहुत ही पसंद आएंगी। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे दिल्ली में स्थित कुछ ऐसी जगह के बारे में जहां आप बच्चों और परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकेंगे। आइए जानते है -

1. लोटस टेंपल :

अपने परिवार के साथ लोटस टेंपल भी घूमने जा सकते हैं. लोटस टेंपल बहुत ही खूबसूरत है. यहां आपको शांति का अनुभव होगा. आप अपने परिवार के साथ यहां क्वालिटी टाइम बिता सकेंगे।

2. लोधी गार्डन :

प्राकृतिक सुंदरता का लुत्फ उठाने के लिए आप लोधी गार्डन भी जा सकते हैं. यहां सुबह और शाम समय बहुत लोग घूमने के लिए आते हैं. ये हुमायूं के मकबरे से लगभग 3 किमी की दूरी पर है।

3. इंडिया गेट :

वीकेंड पर आप बच्चों को इंडिया गेट घूमाने के लिए ले जा सकते हैं. रात के समय इंडिया गेट और भी खूबसूरत नजर आता है. आप यहां कई तरह के स्वादिष्ट स्नैक्स का आनंद ले सकते हैं. आपको बच्चों को वीकेंड पर यहां जरूर घूमाने ले जाना चाहिए।

4. हौज खास विलेज :

परिवार के साथ वीकेंड पर घूमने के लिए ये एकदम परफेक्ट जगह है. इसके पास डियर पार्क है. यहां बच्चे हिरण देख सकते हैं. साथ ही यहां आप झील को देखने का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

Related News