PC: tv9hindi

हम 2023 को अलविदा कहने को तैयार है और साल 2024 के आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, उत्साह बढ़ रहा है। कुछ लोग घर पर ही पार्टी आयोजित करने की योजना बना रहे हैं तो कुछ लोग पहाड़ों की प्राकृतिक सुंदरता के बीच नए साल का जश्न मनाना पसंद कर रहे हैं। हाल ही में क्रिसमस सीजन के दौरान मनाली में बड़ी संख्या में पर्यटक उमड़े, जिससे सड़कों पर ट्रैफिक जाम हो गया। यदि आप नए साल के लिए मनाली जाने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ किलोमीटर के भीतर कुछ खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर करना बेहतर हो सकता है।

हमता गांव:
मनाली से सिर्फ 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हमता गांव देखने लायक है। यहां के आकर्षक लकड़ी के घर निश्चित रूप से आपका दिल जीत लेंगे और शांत हरी घाटियों के बीच नए साल का जश्न मनाना एक खूबसूरत अनुभव होगा।

PC: Travels and Tourism

वशिष्ठ कस्बा:
कुल्लू मनाली से लगभग 19 किलोमीटर की दूरी पर स्थित, वशिष्ठ कस्बा शांतिपूर्ण स्थान है। यहां आप शांति के साथ प्रकृति की गोद में नए साल का जश्न मना सकते हैं। इस जगह की प्राकृतिक सुंदरता आपके मन पर अमिट छाप छोड़ेगी और आप यहां के प्राचीन मंदिरों में आध्यात्मिकता का अनुभव भी कर सकते हैं।

जीभी :
मनाली से लगभग 100 किलोमीटर दूर, जीभी नए साल का जश्न मनाने के लिए एक और विकल्प प्रदान करता है। कुल्लू-मनाली से टैक्सी और बस द्वारा आसानी से पहुंचा जा सकने वाला जीभी , थाई अनुभव कराता है। नदी के बीच में दो बड़ी चट्टानें एक प्रमुख आकर्षण हैं। जीभी एक उत्कृष्ट पर्यटन स्थल है।

pc: ABP News

मलाणा गांव:
मनाली से लगभग 200 किलोमीटर दूर स्थित मलाणा गाँव हिमालय की चोटियों के बीच बसा है। यहां नए साल का जश्न जीवन भर के लिए यादें बना देगा। बर्फ से ढके पहाड़ों और खूबसूरत मंदिरों से घिरे इस गांव तक चंडीगढ़, हरिद्वार और ऋषिकेश से बस द्वारा पहुंचा जा सकता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News