इंटरनेट डेस्क। अगर आपने बटरफ्लाई बीच नहीं देखा तो समझो गोवा की यात्रा अधूरी है। गोवा के कानकोना क्षेत्र में पालोलेम बीच के दक्षिण में स्थित इस बीच की खूबसूरती देखकर आप हैरान रह जाएंगे। ये बीच शांत माहौल और प्राइवेसी के कारण बहुत ही प्रसिद्ध है। अगर आप गर्मी इस मौसम में पार्टनर के साथ हनीमून का प्लान बना रहे हैं तो बटरफ्लाई बीच आपके लिए शानदार विकल्प रहेगा। बटरफ्लाई बीच तक पहुंचना थोड़ा कठिन होता हैं और बीच तक पैदल नहीं जा सकते हैं। आप पड़ोसी बीच पालोलेम बीच से नाव के द्वारा यहां जा सकते हैं।

देखने को मिलजेगी तितलियों की विविध प्रजातियां
इस बीच के आसपास तितलियों की विविध प्रजातियां देखने को मिलती है। इसी कारण तो इसका नाम बटरफ्लाई बीच पड़ा है। वहीं इस तट की बनावट भी तितली की तरह हैं। सूर्योदय और सूर्यास्त का आकर्षक यहां पर देखने को मिलेगा। यहां पर एक ओर जंगल तो और दूसरी समुद्र के मनमोहक दृश्य आपको देखने को मिलेंगे। आपको आज ही इस बीच पर घूमने का प्लान बना लेना चाहिए।

डॉल्फिन स्पोटिंग का देखने को मिलेगा खूबसूरत नजारा
इस बीच पर आपको डॉल्फिन स्पोटिंग का खूबसूरत नजारा भी देखने को मिलेगा। डॉल्फिन स्पोटिंग को देखने के लिए ये एक आदर्श बीच है। यहां पर बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। सुबह के वक्त तो आप इन आकर्षित मछलियों को देखने का मजा ले सकते हैं। यहां पर आप समुद्र के अन्य जीव जंतुओं का दीदार करने का मौका मिलेगा। वहीं आपको किनारें की गीली रेत पर समुद्री केकड़े भी देखने को मिलेंगे। फोटोग्राफी के शौकीन पयर्टकों को ये बीच बहुत ही पंसद आएगा।

PC: herzindagi

Related News