इंटरनेट डेस्क. भारत में ऐसी कई जगह मौजूद है जो इनसे जुड़े अनोखे कारणों के कारण जानी जाती है। क्या आप जानते हैं भारत में एक ऐसा होटल भी मौजूद है जिसे बनने में लगा समय जानकर आप हैरान हो जाएंगे। जी हां इस होटल के निर्माण में लगभग 30 वर्ष का समय लगा है। इतने लंबे समय तक कार्य चलने के कारण यह होटल हमेशा चर्चाओं में रहता था और इसका कार्य अब लगभग समाप्त हो चुका है। अब होटल को राज्य में खोलने का ऐलान कर दिया गया है। यह होटल मेघालय की राजधानी में स्थित है जिसका नाम क्रोबोरो होटल है। इस होटल की ओपनिंग शिलांग टूरिज्म प्रोजेक्ट के तहत की जा रही है। इस होटल की ओपनिंग के लिए 7 सितंबर की तारीख निश्चित की गई है इसका ऐलान मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने इसका ऐलान किया है।

* इस होटल की देखरेख का जिम्मा रिपोर्ट के मुताबिक टाटा ग्रुप समर्थित इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड द्वारा विमाता ब्रांड के द्वारा किया जाएगा। इस होटल को शिलॉन्ग टूरिज्म परियोजना के तहत खोला जाएगा।

* क्रोबोरो होटल जो की मेघालय की राजधानी में स्थित है जिसे करीब 30 साल बाद खोला जा रहा है। शिलांग टूरिज्म प्रोजेक्ट के तहत खोले जाने वाले इस होटल की ओपनिंग के लिए 7 सितंबर की तारीख तय की गई है। मेघालय के मुख्यमंत्री ने खुद इस तारीख का ऐलान किया है।

* मेघालय के सीएम संगमा ने टूरिज्म इवेंट की इस सीरीज को पूरे मेघालय में आयोजित करने का ऐलान किया है। उनके अनुसार आने वाले कुछ महीनों में राज्य सरकार इस टूरिज्म प्रोजेक्ट पर 12 से 15 करोड़ की बड़ी राशि इन्वेस्ट करेगी।

* मेघालय के सीएम आगे कहा कि यहां पर होने वाले इवेंट्स में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, मी-गोंग फेस्टिवल , चेरी ब्लोसम फेस्टिवल , और नॉर्थ ईस्ट ओलंपिक गेम भी आयोजित किए जाएंगे आगे बताया गया कि नवंबर के पहले सप्ताह में सरकार उमिं लेक पर वोटिंग एक्टिविटी का आयोजन भी करेगी जिसमें 50 से 100 बोट्स हिस्सा लेगी।

Related News