दोस्तो आने वाले महीने में दो बड़े हिंदू त्यौहार हैं और इस दौरान खर्चा बहुत ही ज्यादा होता हैं, ऐसे में आप में से कई लोग मानसून का आंनद लेने के लिए घूमने का प्लान बना रहे होगें, लेकिन बजट की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहे हैं, तो चिंता ना करें आज हम इस लेख के माध्यम से आपको देश की ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप कम बजट में जा सकते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

1. कसोल

कसोल प्रकृति प्रेमियों और रोमांच चाहने वालों के लिए एक स्वर्ग है। बर्फ से ढके पहाड़ों, हरे-भरे जंगलों और शांत धुंध भरी सुबहों सहित अपनी आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाने वाला कसोल कई तरह के बजट-अनुकूल आवास प्रदान करता है।

2. पुडुचेरी

पुडुचेरी भारत के दक्षिण-पूर्वी तट पर एक आकर्षक तटीय शहर है। औपनिवेशिक युग के विला, बोहेमियन कैफ़े और फ्रेंच-प्रभावित व्यंजनों के साथ, पुडुचेरी शांति और विश्राम चाहने वालों के लिए एकदम सही है।

Google

3. अलेप्पी

केरल का अलेप्पी अपने हाउसबोट क्रूज़ के लिए प्रसिद्ध है। यह सुंदर गंतव्य आरामदायक, बजट-अनुकूल हाउसबोट ठहरने और स्वादिष्ट समुद्री भोजन के साथ एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है।

4. पुष्कर

भारत के सबसे पुराने शहरों में से एक के रूप में, पुष्कर संस्कृति और इतिहास में समृद्ध है। शहर का चहल-पहल भरा बाज़ार, खूबसूरत मंदिर और प्रसिद्ध ऊँट मेला इसके अनूठे आकर्षण में योगदान करते हैं।

Google

5. सिक्किम

सिक्किम उच्च-ऊंचाई वाले परिदृश्य, प्राचीन जंगलों और आकर्षक गांवों का एक आकर्षक मिश्रण प्रदान करता है। अपनी सुंदर सुंदरता और बजट-अनुकूल विकल्पों के साथ, सिक्किम एक यादगार नए साल की छुट्टी के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है।

Related News