वैसे तो घुमकड़ो के लिए सारे मौसम घूमने लायक होते हैं, लेकिन सावन का महीना घूमने लिए परफेक्ट माना जाता हैं, इस दौरान बारीश के कारण हरियाली छा जाती हैं और अगले महीने में रक्षाबंधन का त्यौहार इसमें चार चांद जोड़ता हैं, अगर आप भी इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो यह जगह हैं बेस्ट आइए जानते हैं इनके बारे में

google

ओरछा, मध्य प्रदेश: ओरछा मध्य प्रदेश में एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। यह शांत परिदृश्य, प्राचीन मंदिर और जहाँगीर महल, राजा राम मंदिर और लक्ष्मी नारायण मंदिर जैसे किले प्रदान करता है। हर शाम ओरछा किले में होने वाले आकर्षक लाइट एंड साउंड शो को देखना न भूलें।

Google

पंचगनी, महाराष्ट्र: पाँच पहाड़ियों के बीच बसा पंचगनी घने जंगलों के लुभावने दृश्यों वाला एक शांत हिल स्टेशन है। यह पारसी पॉइंट, सिडनी पॉइंट, विल्सन पॉइंट और केट्स पॉइंट जैसे दर्शनीय स्थल हैं।

कूर्ग, कर्नाटक: अपनी हरी-भरी पहाड़ियों और धुंध भरे कॉफ़ी और मसाले के बागानों के लिए जाना जाने वाला कूर्ग मानसून के दौरान विशेष रूप से आकर्षक होता है।

Google

जिम कॉर्बेट, उत्तराखंड: वन्यजीवों और प्राकृतिक सुंदरता से मोहित होने वालों के लिए उत्तराखंड में जिम कॉर्बेट एकदम सही जगह है। जो रक्षाबंधन के दौरान क्वालिटी टाइम बिताने के लिए एक शांत वातावरण प्रदान करता है।

Related News