मानसून घूमने का सबसे अच्छा मौसम होता है, साल के इन दिनों में घूमने जाने का एक अलग ही आनंद होता हैं फिर चाहे आप परिवार के साथ जाएं या दोस्तो के साथ, लेकिन कई बार आपकी जेब इसकी इज्जात नहीं देती है, लेकिन आप चिंता ना करें दोस्तो भारत में कई जगह हैं जहां आप कम पैसों में घूमने जा सकते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

1. तवांग, अरुणाचल प्रदेश

तवांग मानसून में वंडरलैंड में बदल जाता है। यह सुदंर जगह एक शांत और मनोरम अनुभव प्रदान करती है, जो इसे प्राकृतिक सुंदरता और शांति की सराहना करने वालों के लिए एक आदर्श स्थान बनाती है।

Google

2. बिनसर, उत्तराखंड

बिनसर एक आकर्षक हिल स्टेशन है जो अपने शानदार पहाड़ी दृश्यों से पर्यटकों को आकर्षित करता है। मनोरम दृश्य इस सुरम्य स्थान को छोड़ना मुश्किल बना देते हैं।

3. कच्छ का रण, गुजरात

कच्छ का रण एक अनोखा गंतव्य है। हर साल आयोजित होने वाले रण उत्सव में पारंपरिक शिल्प, स्वादिष्ट स्थानीय व्यंजन और रोमांचक रेगिस्तान सफ़ारी का प्रदर्शन किया जाता है

Google

4. गंगटोक, सिक्किम

गंगटोक, एक रमणीय हिल स्टेशन है, जो हरे-भरे हरियाली, शांत ऊँचाई वाली झीलों और रंग-बिरंगे मठों का मिश्रण प्रदान करता है। इंडो-चाइना सिल्क रोड के पूर्व केंद्र के रूप में, यह आकर्षक ऐतिहासिक महत्व और आश्चर्यजनक हिमालयी दृश्यों का दावा करता है।

Related News