दोस्तो क्या आपकी शादी अभी हुई हैं और अब अपने पार्टनर के साथ हनीमून जाने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन बजट के कारण तय नहीं कर पा रहे हैं कि आप अपने पार्टनर के साथ कहां क्वालिटी टाइम स्पेंट कर सकते हैं, तो आप चिंता ना करें क्योंकि आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि आप देश की कौनसी जगह हनीमून पर जा सकते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

श्रीनगर

सुंदर कश्मीर घाटी के बीच बसा, श्रीनगर को अक्सर इस क्षेत्र का दिल कहा जाता है। ऊंचे पहाड़ों, शांत झीलों और हरे-भरे बगीचों से घिरा, श्रीनगर गर्मियों में हनीमून के लिए आदर्श है। आपके प्रिय के साथ क्वालिटी टाइम बिताना सुनिश्चित होता है।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह

रोमांच की चाह रखने वालों के लिए, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह अपने प्राचीन समुद्र तटों और रोमांचकारी जल खेलों के साथ आकर्षित करते हैं। ये द्वीप बेजोड़ सुंदरता और एकांत प्रदान करते हैं, जो उन्हें एक अनोखे हनीमून अनुभव के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।

GOogle

लेह लद्दाख

अगर आप ऊबड़-खाबड़ परिदृश्य और शांति का मिश्रण चाहते हैं, तो गर्मियों में लेह लद्दाख एक आदर्श स्थान है। विशाल ठंडे रेगिस्तान, बर्फ से ढकी चोटियाँ और पैंगोंग और त्सो मोरीरी जैसी शांत झीलों की कल्पना करें।

केरल

"ईश्वर के अपने देश" के रूप में जाना जाने वाला केरल शांत समुद्र तटों से लेकर हरे-भरे हिल स्टेशन और शांत बैकवाटर तक कई तरह के अनुभव प्रदान करता है। केरल पश्चिमी घाट में ट्रेकिंग जैसे विकल्पों के साथ रोमांच के शौकीनों के लिए भी एकदम सही है।

GOogle

मेघालय

हरे-भरे परिदृश्य और झरनों के बीच हनीमून के लिए, गर्मियों में मेघालय बेजोड़ है। शिलांग की मनमोहक चोटियों और झीलों, मनमोहक उमियम झील और राजसी नोह का लेकाई और हाथी झरने का आनंद लें।

Related News