क्या आपकी शादी आने वाले दिनों में होने वाली हैं इसकी भरपूर तैयारी कर रहे हैं, खासकर अपनी प्री वेडिंग को लेकर, लेकिन सबसे बड़ी समस्या हैं कि आपको जगह नहीं मिल रही है, तो आपकी इस चिंता को हम पूरा करेंगे, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको यूपी की उन जगहों के बारे में बताएंगे, जो प्री वेडिंग के लिए बेस्ट प्लेस हैं-

Google

1. आगरा:

दुनिया के अजूबों में से एक के रूप में जाना जाने वाला ताजमहल शाश्वत प्रेम का प्रतीक है और यह आपके प्री-वेडिंग शूट के लिए एक बेहतरीन सेटिंग है।

2. लखनऊ:

नवाबों का शहर लखनऊ, प्री-वेडिंग शूट के लिए एकदम सही वास्तुशिल्प चमत्कारों का दावा करता है। इमामबाड़ा परिसर, अपने जटिल डिजाइन और विशाल प्रांगणों के साथ, एक शाही माहौल प्रदान करता है।

Google

3. वाराणसी:

पवित्र नदी गंगा के तट पर स्थित वाराणसी, आपके प्री-वेडिंग शूट के लिए एक आध्यात्मिक और मनोरम स्थान प्रदान करता है। वाराणसी के घाट अपनी प्राचीन सीढ़ियों और शांत जल के साथ एक अनूठी पृष्ठभूमि प्रदान करते हैं।

Google

4. झांसी:

शांत वातावरण की तलाश करने वाले प्रकृति प्रेमियों के लिए, झांसी का सुकमा दुकमा बांध एक आदर्श विकल्प है। प्राकृतिक सुंदरता से घिरा यह स्थान आपको हरे-भरे हरियाली और शांत जल के बीच अपने प्यार को कैद करने की अनुमति देता है।

Related News