दोस्तो अगस्त में आपको एक लॉन्ग वीकेंड मिल रहा हैं, क्योंकि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस गुरुवार को पड़ रहा हैं और आप शुक्रवार को एक दिन छुट्टी ले और शनीवार, रविवार की वजह से लॉन्ग वीकेंड बन रहा हैं, इस मौके पर आप अपने परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं, लेकिन जगह चुनने में परेशानी हो रही हैं, तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको देश में घूमने के लायक जगह बारे बताएंगे-

Google

कनाताल, उत्तराखंड: उत्तराखंड की शांत पहाड़ियों में बसा कनाताल शांति और सुकून प्रदान करता है। लुभावने दृश्यों के बीच कैंपिंग और ट्रेकिंग का आनंद लें

कामशेत, महाराष्ट्र: अपने आश्चर्यजनक परिदृश्यों के लिए जाना जाने वाला कामशेत पैराग्लाइडिंग के शौकीनों के लिए एकदम सही है।

Google

कसोल, हिमाचल प्रदेश: दिल्ली के नज़दीक, पार्वती घाटी में कसोल हिमालय की प्राकृतिक सुंदरता को देखने के इच्छुक ट्रेकिंग के शौकीनों के लिए आदर्श है।

कुद्रेमुख राष्ट्रीय उद्यान, कर्नाटक: चिकमगलूर जिले में स्थित इस खूबसूरत राष्ट्रीय उद्यान में हरे-भरे जंगल और विविध वन्यजीवों की खोज करें।

लैंसडाउन, उत्तराखंड: समृद्ध औपनिवेशिक इतिहास वाला एक विचित्र हिल स्टेशन, लैंसडाउन शहर के जीवन की हलचल से दूर एक शांतिपूर्ण विश्राम स्थल प्रदान करता है।

Google

वायनाड, केरल: 'केरल के ऊटी' के रूप में जाना जाने वाला वायनाड दक्षिण भारत में अपने वन्यजीव अभयारण्यों और आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है।

फूलों की घाटी, उत्तराखंड: इस यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल की मनमोहक सुंदरता का अनुभव करें, जो ट्रेकिंग के शौकीनों और प्रकृति प्रेमियों के लिए एकदम सही है।

Related News